Advertisement

इमरान के करीबी एहसान मनी बने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष

एहसान मनी को पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का नया चेयरमैन चुना गया है। बिना किसी विरोध के उन्‍हें इस पद पर...
इमरान के करीबी एहसान मनी बने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष

एहसान मनी को पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का नया चेयरमैन चुना गया है। बिना किसी विरोध के उन्‍हें इस पद पर अगले तीन साल के लिए चुना गया है। एहसान मनी आईसीसी के अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं।

एहसान पीसीबी के चेयरमैन के पद के लिए नामांकन भरने वाले एकमात्र उम्मीदवार थे। ऐसे में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से उन्हें वोट दिए। पीसीबी के चुनाव कराने के लिए रिटायर्ड जस्टिस अफजल हैदर को बोर्ड का अंतरिम चेयरमैन बनाया गया था।

महज औपचारिकता था चुनाव

इमरान खान के पाकिस्‍तान की सत्‍ता संभालने के साथ ही नजम सेठी ने पिछले महीने पीसीबी अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था, जिसके बाद से ही इस पद को भरने की कवायद तेज हो गई थी। पीसीबी के नए अध्‍यक्ष का चुनाव महज औपचारिकता भर था। एहसान मनी का नाम इमरान खान ने ही पीसीबी अध्‍यक्ष पद के लिए रखा था।

रिश्तों में खटास इस्तीफे की वजह

नजीम सेठ्ठी साल 2014 से पीसीबी के चेयरमैन थे।  बताया जाता है कि इमरान खान और पूर्व पीसीबी अध्‍यक्ष नजम सेठी के बीच रिश्‍ते शुरू से ही अच्‍छे नहीं रहे हैं। ऐसे में पिछले महीने इमरान खान के सत्‍ता संभालने के साथ ही सेठी ने अपना इस्‍तीफा इमरान खान के पास भेज दिया था। नजीम सेठ्ठी ने इस्तीफे की कॉपी ट्वीट कर कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा तैयार रखा था। वो बस इमरान खान के शपथ लेने का इंतजार कर रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad