Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने की कोहली की प्रशंसा, कहा- नहीं लेना चाहिए पंगा

विराट कोहली और कामयाबी दो ऐसे शब्द हैं जो साथ ही लिए जाते हैं। ऐसा ही एक शब्द अग्रेशन है। टीम इंडिया के...
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने की कोहली की प्रशंसा, कहा- नहीं लेना चाहिए पंगा

विराट कोहली और कामयाबी दो ऐसे शब्द हैं जो साथ ही लिए जाते हैं। ऐसा ही एक शब्द अग्रेशन है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली उन क्रिकेटरों में से हैं, जिनसे पंगा लेने के बाद गेंदबाजों को पछताना ही पड़ता है। इसके अलावा कभी भी वो किसी चुनौती के सामने घुटने नहीं टेकते हैं। अब ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा है कि विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ कभी पंगा नहीं लेना चाहिए। लतीफ ने कोहली की तुलना जावेद मियांदाद, विव रिचर्ड्स और सुनील गावस्कर जैसे महान खिलाड़ियों से की।

यूट्यूब वीडियो में बताई ये बात

यूट्यूब वीडियो में बात करते हुए लतीफ ने 2014 में टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलियाई दौरे का जिक्र किया, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। पहले दो टेस्ट मैच भारत हार गया था, जबकि तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर छूटा था। धोनी ने तीसरे टेस्ट के बाद संन्यास की घोषणा की थी और चौथे टेस्ट में विराट कोहली ने टीम की कप्तानी की थी। लतीफ ने कहा, “2014 की उस सीरीज में जब धोनी ने दो टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था। विराट ने तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर सेंचुरी ठोकी थी। फिर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए चौथे टेस्ट की पहली पारी में भी सेंचुरी जड़ी थी। दूसरी पारी में एससीजी टेस्ट में उन्होंने नॉटआउट 76 रन बनाए थे। उस मैच में मिशेल जॉनसन ने विराट से पंगा लिया था और दोनों के बीच ठीक-ठाक गालियां चल रही थीं। उस क्लिप को देखिए आप देखेंगे कि कोहली का रिऐक्शन बिल्कुल भी डिफेंसिव नहीं था।“

‘कुछ खिलाड़ी से पंगा नहीं ले सकते’

आगे उन्होंने कहा, “कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिनसे आप पंगा नहीं ले सकते हैं। हमारे पास जावेद (मियांदाद) भाई थे, विव रिचर्ड्स,सुनील गावस्कर। आज की बात करें तो विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं।“ लतीफ ने इसके बाद भारत की पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का जिक्र किया। जिसमें विराट ने केसरिक विलियम्स के 'नोटबुक सेलिब्रेशन'की नकल उतारी थी। 2017 में विलियम्स ने विराट को आउट कर 'नोटबुक सेलिब्रेशन' वाला सेंडऑफ दिया था। 

लतीफ ने कही ये बात

लतीफ ने कहा, “हाल में टी-20 इंटरनेशनल मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ केसरिक विलियम्स ने विराट के लिए कुछ शब्द कहे थे। कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में ज्यादा रन नहीं बनाए थे, लेकिन उस मैच में उन्होंने शानदार पारी खेली थी। कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनसे आप मैच के बीच में पंगा नहीं ले सकते हैं।“ बता दें, विराट ने 86 टेस्ट, 248 वनडे इंटरनेशनल और 82 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में क्रम से 7,240, 11,867 और 2,794 रन बनाए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad