Advertisement

'भारत की हार क्रिकेट के लिए अच्छी है' - विश्व कप फाइनल पर पूर्व पाकिस्तान खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मैच भारत के हारने...
'भारत की हार क्रिकेट के लिए अच्छी है' - विश्व कप फाइनल पर पूर्व पाकिस्तान खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मैच भारत के हारने के कुछ दिनों बाद, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक ने कहा कि यह क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा था कि टीम इंडिया हार गई। 

'हंसना मना है' नामक एक पाकिस्तानी टीवी शो में बोलते हुए, पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि रोहित शर्मा की टीम अति-आत्मविश्वास में थी और अगर मेजबान देश प्रतिष्ठित टूर्नामेंट जीतता तो यह खेल के लिए एक दुखद क्षण होता। अहमदाबाद की पिच के बारे में बात करते हुए, 43 वर्षीय ने कहा कि उन्होंने पहले कभी किसी आईसीसी फाइनल के लिए इतनी खराब पिच नहीं देखी है।

रज्जाक ने कहा, "भारतीय अति-आत्मविश्वास में थे। क्रिकेट जीत गया और भारत हार गया। अगर भारत विश्व कप जीतता, तो यह खेल के लिए बहुत दुखद क्षण होता। उन्होंने अपने फायदे के लिए परिस्थितियों का इस्तेमाल किया और मैंने किसी भी आईसीसी फाइनल के लिए इतनी खराब पिच कभी नहीं देखी।" यह क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है कि भारत हार गया।"

उन्होंने दावा किया कि मेजबान देश ने घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाया। रज्जाक ने यह भी दावा किया कि अगर विराट कोहली अंतिम गेम में शतक बनाते, तो 'मेन इन ब्लू' विश्व कप जीत जाता।

रज्जाक ने कहा, "अगर भारत जीत जाता तो हमें बहुत बुरा लगता, क्योंकि वे परिस्थितियों का फायदा उठा रहे थे, एक सेमीफाइनल में उन्होंने 400 रन बनाए, दूसरी टीम ने 350 रन बनाए। दूसरे सेमीफाइनल में 220-230 रन बने। फिर अंतिम 240 रन बने। इसका मतलब है कि कुछ गड़बड़ है (परिस्थितियों के साथ)। पिचें और माहौल निष्पक्ष होना चाहिए। निष्पक्ष पिचें और निष्पक्ष माहौल होना चाहिए, दोनों टीमों में संतुलन होना चाहिए। आज भी भारत ने फायदा उठाया। अगर कोहली (विराट) 100 रन बनाते तो भारत विश्व कप जीत जाता।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad