Advertisement

चौथा टेस्ट: पहले दिन के अंत तक इंग्लैंड के गिरे सात विकेट, रूट के शतक ने भारत को किया परेशान

रांची में चौथे टेस्ट के पहले दिन जो रूट के नाबाद शतक की मदद से इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 7 विकेट पर 302 रन...
चौथा टेस्ट: पहले दिन के अंत तक इंग्लैंड के गिरे सात विकेट, रूट के शतक ने भारत को किया परेशान

रांची में चौथे टेस्ट के पहले दिन जो रूट के नाबाद शतक की मदद से इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 7 विकेट पर 302 रन बनाए। इंग्लैंड ने सात विकेट जरूर गंवाए लेकिन, रूट के शतक ने टीम इंडिया को खासा परेशान किया। 

पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज आकाश दीप ने सुबह दोनों सलामी बल्लेबाजों - जैक क्रॉली और बेन डकेट - को आउट करके मेहमान टीम को परेशान किया और शानदार शुरुआत करते हुए 3/70 के आंकड़े हासिल किए। उधर, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रूट ने घरेलू टीम के गेंदबाजों के आक्रमण को रोकने के लिए 226 गेंदों में नाबाद 106 रन बनाए। स्टंप्स के समय ओली रॉबिन्सन (नाबाद 31) रूट का साथ दे रहे थे। 

इससे पहले, 27 वर्षीय आकाश दीप द्वारा 112/5 पर संघर्ष करने के बाद इंग्लैंड को संकट से बाहर निकालने के लिए रूट और बेन फोक्स ने छठे विकेट के लिए 113 रन जोड़े।

तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह के स्थान पर अपना टेस्ट डेब्यू करते हुए, आकाश दीप ने नो-बॉल के झटके से उबरते हुए बेन डकेट (11), ओली पोप (0) और जैक क्रॉली (42) को 3 विकेट पर 57 रन के स्कोर पर आउट किया और इंग्लैंड को मुश्किल में डाल दिया।

जॉनी बेयरस्टो ने 35 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए, इससे पहले कि रविचंद्रन अश्विन (1/17) ने उन्हें सामने फंसाया। कप्तान बेन स्टोक्स (3) को रवींद्र जड़ेजा (1/28) ने विकेट के सामने कैच कर लिया, जिससे भारत सुबह के सत्र में हावी रहा। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे है। 

संक्षिप्त स्कोर:

इंग्लैंड पहली पारी: 90 ओवर में 7 विकेट पर 302 (जो रूट नाबाद 106, जैक क्रॉली 42, जॉनी बेयरस्टो 38, बेन फॉक्स 47, ओली रॉबिन्सन नाबाद 31; आकाश दीप 3/70, मोहम्मद सिराज 2/60)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad