Advertisement

चौथा टेस्ट: ध्रुव जुरेल के 90 रनों की बदौलत भारत ने की वापसी, इंग्लैंड को 46 रनों की बढ़त

ध्रुव जुरेल अपने पहले टेस्ट शतक से 10 रन पीछे जरूर रह गए, लेकिन उन्होंने भारत की चौथे टेस्ट में वापसी की...
चौथा टेस्ट: ध्रुव जुरेल के 90 रनों की बदौलत भारत ने की वापसी, इंग्लैंड को 46 रनों की बढ़त

ध्रुव जुरेल अपने पहले टेस्ट शतक से 10 रन पीछे जरूर रह गए, लेकिन उन्होंने भारत की चौथे टेस्ट में वापसी की अगुवाई की। इससे भारत ने रविवार को यहां चौथे टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक इंग्लैंड की पहली पारी की बढ़त 46 रन कम कर दी और लंच के समय 307 रन पर आउट हो गए।

लंच ब्रेक के समय ज्यूरेल को 149 गेंदों में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 90 रन की शानदार पारी खेलने के बाद टॉम हार्टले (3/68) ने क्लीन बोल्ड कर भारत की पहली पारी 103.2 ओवर में समाप्त कर दी। इंग्लैंड के लिए, शोएब बशीर ने अपना पहला पांच विकेट हॉल पूरा किया।

जुरेल और कुलदीप यादव (28) ने दूसरे दिन शाम के अंतिम सत्र में ऐसा करने के बाद तीसरे दिन पहले सत्र के बड़े हिस्से में इंग्लैंड को रोके रखा।

आठवें विकेट के लिए, ज्यूरेल और कुलदीप ने 202 गेंदों का सामना करते हुए 76 महत्वपूर्ण रन जोड़े, जिससे मेजबान टीम ने दूसरे दिन बिना किसी महत्वपूर्ण योगदान के अपने बल्लेबाजी क्रम का एक बड़ा हिस्सा खो दिया था।

जब इंग्लैंड ने दूसरी नई गेंद ली तो कुलदीप की मौत हो गई और जेम्स एंडरसन ने बल्लेबाज को अंदरूनी किनारा लेकर वापस लौटा दिया, जो स्टंप्स पर लुढ़क गया। एक बार फिर अहम पारी खेलते हुए कुलदीप ने 131 गेंदों में दो चौकों की मदद से 28 रन बनाए।

संक्षिप्त स्कोर: इंग्लैंड 353, भारत 103.2 ओवर में 303 (यशस्वी जयसवाल 73, ध्रुव जुरेल 90; शोएब बशीर 5/119, टॉम हार्टले 3/68) 46 रन से आगे

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad