Advertisement

गिनीज विश्व रिकॉर्ड की दौड़ में सबसे बड़ा ·क्रिकेट बल्ला

क्रिकेट बल्ला, विश्व रिकॉर्ड
गिनीज विश्व रिकॉर्ड की दौड़ में सबसे बड़ा ·क्रिकेट बल्ला

    दुबई। विश्व ·कप  क्रिकेट के आगाज का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में हर चार साल पर होने वाली इस प्रतियोगिता को बढ़ावा देने और उसका जश्न मनाने के लिए यहां एक विशाल बल्ला तैयार किया गया है जो दस मंजिला इमारत के बराबर है और 'सबसे बड़े बल्ले के तौर पर गिनीज विश्व रिकॉर्ड में शामिल होने की दौड़ में है।
    इस 32 मीटर लंबे और चार मीटर चौड़े क्रिकेट बल्ले को एक टीवी नेटवर्क ने तैयार किया है और उसे कल यहां आईसीसी अकादमी में प्रदर्शित किया गया।
    यह बल्ला आठ से दस मंजिला इमारत के बराबर लंबा है और इसका वजन 950 किग्रा है। यह एक सामान्य बल्ले से लगभग 32 गुना लंबा है। इस बल्ले को समानांतर रखा गया है।
    बल्ले को तैयार करने वाले ओएसएन टीवी नेटवर्क के  मुख्य विपणन अधिकारी हमद मलिक ने कहा, ''हम ऐसा कुछ करना चाहते थे जिसमें हम संयुक्‍त अरब अमीरात के क्रिकेट प्रशंसकों को शामिल कर सकें और उन्हें यहां बुलाकर यूएई टीम के लिए कुछ कहने का मौका दे सकें इसलिए हमने यह काम किया। इसका उद्देश्य क्रिकेट के प्रति हमारा जुनून दिखाना है।

    नेटवर्क  ने कहा, '' हम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 की  शुरुआत गिनीज विश्व रिकॉर्ड में शामिल होने के प्रयास के साथ कर रहे हैं।’’
    यह बल्ला मार्च के आखिर तक दुबई में आईसीसी अकादमी में प्रदर्शित किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad