Advertisement

विराट कोहली कप्तान होते तो भारत नहीं हारता हैदराबाद टेस्ट: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन के अनुसार, अगर विराट कोहली उनके कप्तान होते तो भारत इंग्लैंड से...
विराट कोहली कप्तान होते तो भारत नहीं हारता हैदराबाद टेस्ट: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन के अनुसार, अगर विराट कोहली उनके कप्तान होते तो भारत इंग्लैंड से हैदराबाद टेस्ट नहीं हारता। उनका मानना है कि रोहित शर्मा खेल के दौरान पूरी तरह से "स्विच ऑफ" हो गए थे। 

पहली पारी में 190 रन की बढ़त लेने के बाद मजबूत स्थिति में, कोहली के बिना भारत को स्पिन-अनुकूल परिस्थितियों में 28 रन की चौंकाने वाली हार मिली, जिससे इंग्लैंड को पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त मिल गई। 

बता दें कि यह हैदराबाद में भारत की पहली टेस्ट हार थी। कोहली शुरुआती गेम में नहीं खेल पाए और निजी कारणों से विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे।इसके बाद वॉन ने यूट्यूब चैनल 'क्लब प्रेयरी फायर' पर कहा, "उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी को बहुत मिस किया। उस हफ्ते विराट की कप्तानी में भारत मैच नहीं हारता।"

वॉन ने खेल के दौरान रोहित के नेतृत्व की आलोचना की। उन्होंने कहा, "रोहित एक दिग्गज और महान खिलाड़ी हैं। लेकिन मुझे लगा कि वह पूरी तरह से बंद हो गए हैं।" वॉन ने पिछले सप्ताह श्रृंखला के शुरूआती मैच के दौरान सक्रिय नहीं रहने के लिए भी रोहित की आलोचना की थी। 

उन्होंने कहा था, "मुझे लगा कि रोहित शर्मा की कप्तानी बहुत ही औसत थी। मुझे लगा कि वह इतना प्रतिक्रियाशील था, मुझे नहीं लगता कि उसने अपने क्षेत्र में बदलाव किया था या अपनी गेंदबाजी में बदलाव के साथ सक्रिय था।"

वॉन ने 'द टेलीग्राफ' के लिए अपने कॉलम में लिखा था, "और उनके पास ओली पोप के स्वीप या रिवर्स स्वीप का कोई जवाब नहीं था।" गौरतलब है कि कोहली ने 2022 में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान काफी अच्छे प्रदर्शन के बाद कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके दौरान टीम ने विश्व नंबर 1 आईसीसी रैंकिंग हासिल की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement