Advertisement

हरभजन सिंह ने 'धर्मांतरण' वाले बयान पर इंजमाम उल हक़ को लताड़ा, "ये बकवास लोग कुछ भी बकते हैं"

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक के एक वायरल वीडियो में यह दावा करने पर कि हरभजन सिंह इस्लामिक...
हरभजन सिंह ने 'धर्मांतरण' वाले बयान पर इंजमाम उल हक़ को लताड़ा,

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक के एक वायरल वीडियो में यह दावा करने पर कि हरभजन सिंह इस्लामिक उपदेशक की "शिक्षाओं" का पालन करना चाहते थे, भारतीय स्पिनर ने उनकी आलोचना की है। 2011 विश्व कप विजेता स्पिनर ने कहा कि वह एक "गर्वित भारतीय हैं और ये बकवास लोग कुछ भी बकते हैं।

हरभजन सिंह ने एक्स पर इस वीडियो को साझा करते हुए अपना गुस्सा निकाला, जिसमें इंजमाम इस बारे में बात कर रहे थे कि कैसे स्टार स्पिनर अन्य भारतीय खिलाड़ियों के साथ पाकिस्तान के इस्लामी उपदेशक तारिक जमील द्वारा दी गई शिक्षा को सुनने के लिए जाते थे और इससे प्रभावित थे।

हरभजन ने एक्स पर लिखा, "ये कौन सा नशा पी कर बात कर रहा है? मैं एक गर्वित भारतीय और गौरवान्वित सिख हूं। ये बकवास लोग कुछ भी बकते हैं।"

वीडियो में इंजमाम ने हरभजन के साथ हुई बातचीत के बारे में बताया और कैसे उन्होंने जमील का अनुसरण करने की इच्छा व्यक्त की।

इंजमाम ने वायरल वीडियो में कहा, "मौलाना तारिक जमील हमारे खेलने के दिनों में हमसे बात करते थे और शाम की नमाज के बाद इस्लाम का प्रचार करते थे। हम इरफान पठान, मोहम्मद कैफ और जहीर खान को हमारे साथ आने और नमाज अदा करने के लिए आमंत्रित करते थे।"

इंजमाम ने कहा, "हरभजन सिंह सहित कुछ अन्य खिलाड़ी भी हमारे साथ होंगे और तारिक जमील की शिक्षाओं को सुनेंगे। हरभजन मुझसे कहते थे कि मुझे मौलाना (तारिक जमील) की शिक्षाओं का पालन करने जैसा महसूस होता है।"

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद इंजमाम ने पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता के रूप में काम किया लेकिन पिछले महीने के अंत में उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया।

इंजमाम ने SAMAA टीवी के शो 'जोर का जोर' में मुख्य चयनकर्ता के पद से अपने इस्तीफे की पुष्टि की, जिसकी रिपोर्ट डॉन ने दी थी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इंजमाम के इस्तीफे को औपचारिक रूप से स्वीकार करने के लिए एक बयान जारी किया और हितों के टकराव के आरोपों की जांच के लिए पांच सदस्यीय तथ्य-खोज समिति का गठन किया, जैसा कि स्थानीय मीडिया में बताया गया है। आरोप टीम की चयन प्रक्रिया से जुड़े हैं।

पीसीबी के बयान में कहा गया, "पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय पुरुष चयन समिति और जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष पद से इंजमाम-उल-हक का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और उचित समय पर उनके प्रतिस्थापन की घोषणा की जाएगी। इंजमाम-उल-हक ने पीसीबी को हितों के टकराव के आरोपों के बारे में पारदर्शी जांच करने का अवसर प्रदान करने के लिए स्वेच्छा से 30 अक्टूबर को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। "

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad