Advertisement

हार्दिक का खौफ, भाजपा ने खरीदे 20 हजार टिकट

राजकोट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में हार्दिक पटेल के व्यवधान डालने की धमकी को देखते हुए गुजरात में सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं ने लगभग 20 हजार टिकट खरीद लिए हैं। पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग के लिए आंदोलन कर रहे नेता हार्दिक पटेल ने आरोप लगाया है कि पटेल समुदाय को टिकट नहीं बेचे जा रहे हैं।
हार्दिक का खौफ, भाजपा ने खरीदे 20 हजार टिकट

रविवार को होने वाला मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्षमता के लिहाज से जहां महत्वपूर्ण है वहीं मैदान के बाहर राजकोट के सौराष्ट्र स्टेडियम में एक दूसरे युद्ध की आशंका जताई जा रही है। स्टेडियम में दर्शक दीर्घा के बीच किसी तरह की गड़बड़ी न हो, इसके लिए प्रशासन की तरफ से पर्याप्त ‌इंतजाम किए गए हैं लेकिन मैच के सफलतापूर्वक संपन्न होने की कवायद के लिए सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं ने भी स्टेडियम की दो तिहाई से अधिक सीटें अपने कब्जे में कर ली है।

स्टेडियम के अधिकारियों का कहना है कि स्टेडियम में 28 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। सूत्र बताते हैं कि भाजपा के कार्यकर्ता स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि वाली टी-शर्ट और टोपी लगाकर प्रवेश करेंगे। पुलिस ने स्टेडियम के चारों तरफ सुरक्षा घेरा बनाते हुए इसे छावनी में तब्दील कर दिया है। मैच के दौरान 900 सीसीटीवी सक्रिय रहेंगे जबकि स्टेडियम के ऊपर तीन मानवरहित हल्के विमान भी मंडराते रहेंगे। पाटीदार अनामत आंदोलन सम‌िति (पीएएएस) के संयोजक हार्दिक ने कहा, ‘सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन को स्पष्ट करना होगा कि कई टिकट बचे होने के बावजूद उसने क्यों सभी टिकट बिकने की घोषणा कर दी।’

उन्होंने भाजपा पर क्रिकेट मैच में राजनीति करने का आरोप लगाया और धमकी दी कि पीएएएस स्टेडियम तक जाने वाले सभी रास्तों को दोनों टीमों के लिए अवरुद्ध करेगी और हमलोग पूरे स्टेडियम को घेर लेंगे। भाजपा सरकार अब तक कहती आ रही है कि मैच को आंदोलन स्‍थल बनने नहीं दिया जाएगा लेकिन अब यह सरकार खुद क्रिकेट में राजनीति कर रही है।

पटेल ने कहा, ‘मैं टिकट बिक्री का विवरण देने का अनुरोध कर रहा हूं क्योंकि मुझे पूरा यकीन है कि एससीए ने सभी टिकट भाजपा के लोगों को बेच दिए हैं।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad