Advertisement

एंडरसन के बयान पर कोहली ने कहा, व्यंग्यात्मक माइंडगेम में विश्वास नहीं रखता

कप्तान के रूप में विराट कोहली की परिपक्वता आज सामने आई जब उन्होंने अपनी तकनीक को लेकर जिमी एंडरसन के बयान को अधिक तूल नहीं दिया और इंग्लैंड के इस अनुभवी तेज गेंदबाज को समय के साथ आगे बढ़ने की सलाह देते हुए कहा कि वह व्यंग्यात्मक माइंडगेम में विश्वास नहीं रखते।
एंडरसन के बयान पर कोहली ने कहा, व्यंग्यात्मक माइंडगेम में विश्वास नहीं रखता

कोहली ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन ने भी एंडरसन को हार स्वीकार करने की अहमियत बताई थी।

एंडरसन ने चौथे टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा था कि कोहली की तकनीक में खामियां नजर नहीं आ रही क्योंकि भारत की पिचों पर उछाल और मूवमेंट कम है। भारतीय कप्तान ने अब तक श्रृंखला के चार टेस्ट में 640 रन जुटाए हैं।

कोहली से मैच के बाद जब इंग्लैंड टीम के प्रदर्शन में खामी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैं इस स्थिति में नहीं हूं कि किसी और की तकनीक या खामी पर सवाल उठाऊं। उन्हें यह खुद समझना होगा और इस पर काम करना होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के रूप में यह उनकी जिम्मेदारी है। इसलिए मैं यहां बैठकर व्यंग्यात्मक माइंडगेम नहीं खेलना चाहता। मैं क्रिकेट पर ध्यान देना चाहता हूं और हमने यही किया।

एंडरसन जब बल्लेबाजी के लिए आए तो अश्विन को उनसे बात करते देखा गया जिसके बाद कोहली और अंपायरों ने हस्तक्षेप किया।

घटना के बारे में पूछने पर कोहली ने कहा, यह पहली बार है जब मैंने उस समय स्थिति को शांत कराने की कोशिश की जब वह (एंडरसन) इससे जुड़ा था। कल प्रेस कांफ्रेंस में उसने जो कहा उससे अश्विन खुश नहीं था। अश्विन ने मैदान पर मुझे यह बताया।  मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। मैं इसे लेकर हंस रहा था लेकिन अश्विन इससे प्रभावित नहीं था।

उन्होंने कहा,  अश्विन उसे बताना चाहता था, अपशब्दों का इस्तेमाल किए बगैर।  मुझे लगता है कि उसने कहा कि उसने जो कहा उससे वह निराश है और हार स्वीकार करना महत्वपूर्ण है और ऐसा ही कुछ उसने कहा होगा। आपको पता है कि अश्विन कैसा है, वह अपशब्दों का इस्तेमाल किए बगैर आपको शर्मसार कर सकता है। यही हुआ। बाद में मैंने जेम्स से कहा कि ऐसी चीजें होती है और यह आगे बढ़ने का समय है।

विरोधी कप्तान एलिस्टेयर कुक ने कहा कि इस मामले को काफी बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया। उन्होंने कहा, अंत में यह थोड़ा खटास भरा रहा। दोनों टीमों की भावनाओं को देखते हुए निराशाजनक अंत। यह जिमी ने कल जो बोला उसके संदर्भ में था जिसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया जो यहां होता है।

कुक ने कहा, वह सिर्फ एक तथ्य बता रहा था जो अगर आप विराट से पूछो तो काफी सही है। लेकिन हां, यह बेशक उनके कप्तान को छेड़ने की तरह था जो मुझे लगता है कि गैरजरूरी था।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad