Advertisement

आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के फाइऩल में भिड़ने के लिए भारत व पाक की टीमें तैयार

रविवार 18 जून को आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के फाइऩल में भिड़ने के लिए भारत व पाक की टीमें तैयार है। यह संयोग ही है कि टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले के बाद दोनों टीमें फाइनल में पहुंची हैं। 32 साल बाद दोनों टीमों का मुकाबला होगा जिसके कारण रविवार का दिन दर्शकों के लिए काफी खास रहेगा। इस हाई वोल्टेज मैच से दोनों टीमों के खिलाड़ी बयानबाजी कर एक दूसरे पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। मैच में विराट कोहली को लेकर खासी उम्मीदें लगाई जा रही हैं।
आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के फाइऩल में भिड़ने के लिए भारत व पाक की टीमें तैयार

1985 में आस्ट्रेलिया में खेले गए बेंसन एंड हेजेज वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी भारत व पाकिस्तान ने अपने अभियान की शुरुआत एक दूसरे के साथ खेलकर की और फाइनल में भिड़े।  इस टूर्नामेंट में भारत ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर विजय पताका फहराई थी। तब सुनील गवास्कर की कप्तानीमें भारत ने जावेद मियांदाद की पाकिस्तानी टीम को फाइनल में आठ विकेट से हराया था और इस ट्राफी पर कब्जा किया था। 

चैंपियन ट्राफी-2017में भी भारत ने पाकिस्तानको 124 रनों की शिकस्त देकर शानदार शुरुआत की। अब देखना है कि विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल जीत पाती है या नहीं और क्या अपना 32 साल पुराना इतिहास दोहरा पाएगी। 2015 वर्ल्ड कप के अपने शुरुआती मुकाबले में भी भारत और पाकिस्तान आमने सामने थे लेकिन फाइनल आस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के बीच हुआ था।  उधर, दोनों टीमों की ओर से दबाव बनाने के लिए बयानबाजी भी तेज हो गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad