Advertisement

तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 203 रनों से हराया, सीरीज में वापसी

भारत ने इंग्लैंड को नॉटिंघम में खेले गए तीसरे टेस्ट में 203 रनों से हरा दिया है और इसके साथ ही सीरीज में...
तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 203 रनों से हराया, सीरीज में वापसी

भारत ने इंग्लैंड को नॉटिंघम में खेले गए तीसरे टेस्ट में 203 रनों से हरा दिया है और इसके साथ ही सीरीज में अपनी उम्मीदें जिंदा कर ली हैं। पांच मैचों की सीरीज में अब टीम इंडिया सिर्फ 2-1 से पीछे है। आखिरी विकेट पांचवें दिन के तीसरे ओवर में गिरा। एंडरसन को अश्विन की गेंद पर रहाणे ने लपका।

कोहली की कप्तानी में यह भारत की 22वीं टेस्ट जीत है। उन्होंने टेस्ट में जीत के मामले में सौरव गांगुली (21 जीत) को पीछे छोड़ दिया है। पहले नंबर पर एमएस धोनी (27 जीत) के साथ हैं। आखिरी विकेट पांचवें दिन के तीसरे ओवर में गिरा। एंडरसन को अश्विन की गेंद पर रहाणे ने लपका। इस तरह से इंग्लैंड टीम 521 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 317 रनों पर ऑलआउट हो गई।

इंग्लैंड की ओर से चौथी पारी में जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 106 और बेन स्टोक्स ने 62 रन बनाए। वहीं भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 85 रन देकर 5 विकेट झटके। विराट कोहली ने मैच में शानदार बल्लेबाजी की और उन्होंने पहली पारी में 97 और दूसरी पारी में 103 रन बनाए।

भारतीय टीम चौथे दिन ही मैच अपने नाम कर लेती लेकिन जोस बटलर (106) और बेन स्टोक्स (62) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 169 रन की शतकीय साझेदारी के बाद आदिल रशीद (नाबाद 30) और स्टुअर्ट ब्रॉड (20) के बीच नौवें विकेट के लिए हुई 50 रन की उपयोगी साझेदारी के चलते वह इससे महरूम रह गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad