Advertisement

क्या टीम इंडिया "ओवल" में रचेगी इतिहास ? मौसम विभाग के अलर्ट पर सभी की नज़रें

ओवल का मैदान, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, आखिरी दिन, 280 रन, 7 विकेट...इस समय पूरा भारत देश विराट कोहली...
क्या टीम इंडिया

ओवल का मैदान, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, आखिरी दिन, 280 रन, 7 विकेट...इस समय पूरा भारत देश विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे से उम्मीदें लगाकर बैठा है। फैंस चाहते हैं कि भारत की आईसीसी ट्रॉफी जीत का सूखा आज ही खत्म हो जाए। लेकिन आज मैच पर बारिश का साया भी मंडरा रहा है। दरअसल, जानकारी के अनुसार बारिश और आंधी तूफान से मैच में रुकावट पैदा हो सकती है। 

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे फाइनल मुकाबले के अंतिम दिन से पहले यूनाइटेड किंगडम के मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग की आधिकारिक पुष्टि के अनुसार, "दोपहर के समय बारिश व आंधी तूफान के आसार हैं।" बता दें कि 444 रनों का विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को सधी हुई शुरुआत मिली है।

 

भारत को यह मैच जीतने के लिए आखिरी दिन 280 रनों की आवश्यकता है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया जीत से महज सात विकेट दूर है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक, भारत ने 40 ओवर में तीन विकेट खोकर 164 रन बनाए। विराट कोहली 44 (60)* और अजिंक्य रहाणे 20 (59)* रन बनाकर अभी कीज पर टिके हुए हैं। गौरतलब है कि शुभमन गिल को विवादास्पद तरह से आउट दिए जाने के बाद रोहित शर्मा और पुजारा ने अच्छी साझेदारी की।

 

हालांकि, बाद में एक के बाद एक रोहित शर्मा और पुजारा क्रमशः नाथन लियोन और कप्तान कमिंस के शिकार बन गए। 93 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद रहाणे और कोहली ने पारी को संभाला। दोनों ने समझदारी के साथ डिफेंस और अटैक किया और फिलहाल 71 रन की साझेदारी निभा ली है। फैंस चाहेंगे कि विराट और रहाणे इसी साझेदारी को आगे बरकरार रखें और भारत को एक मजबूत स्थिति तक ले जाएं। 

 

इस मैच का रुख किस तरफ है, यह कहना अभी तो मुश्किल होगा। लेकिन क्रिकेट पंडितों ने अभी तक भारतीय टीम को मुकाबले से बाहर नहीं किया है। हर कोई गाबा की एतिहासिक जीत को याद कर रहा है। पिछले साल टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ एक हारा हुआ मैच जिताने वाले विराट कोहली से सभी को कुछ उसी तरह की उम्मीदें हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि आज का दिन किसके नाम रहता है, भारत, ऑस्ट्रेलिया या बारिश।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad