Advertisement

विश्व कप: भारत की बांग्लादेश पर "विराट" जीत, मगर हार्दिक की चोट से बढ़ी चिंता

विश्व कप 2023 में भारतीय टीम की शुरुआत जीत के चौके के साथ हुई है। टीम ने कल बांग्लादेश को हराकर लगातार अपना...
विश्व कप: भारत की बांग्लादेश पर

विश्व कप 2023 में भारतीय टीम की शुरुआत जीत के चौके के साथ हुई है। टीम ने कल बांग्लादेश को हराकर लगातार अपना चौथा मुकाबला जीत लिया। मुकाबले में भारत की फील्डिंग, गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी ने मिलकर कमाल किया। मैन ऑफ द मैच विराट कोहली के रिकॉर्ड तोड़ शतक ने फैंस को खुश किया तो वहीं हार्दिक की चोट ने उन्हें चिंता भी दी। 

दरअसल, पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए भारत बांग्लादेश मुकाबले में भारत ने सात विकेट से जीत दर्ज की। शाकिब अल हसन की अनुपस्थिति में शांतो ने बांग्लादेश की कप्तानी की और टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का फैसला किया। बांग्लादेश ने तस्कीन अहमद को इस मैच से ड्रॉप किया था। वहीं, इंडिया ने अपने खेमे में कोई बदलाव नहीं किया।

बांग्लादेश की सलामी जोड़ी, लिटन दास और तंजीद तमीम ने शानदार ओपनिंग साझेदारी करते हुए भारतीय गेंदबाजों को छकाया। 93 रन के स्कोर पर बांग्लादेश का पहला विकेट गिरा और इसके बाद छोटे छोटे अंतराल में विकेट गिरते चले गए। लिटन दास ने 66 तो तमीम ने 51 रनों की पारी खेली। बाद में खतरनाक दिख रहे मुश्फिकुर रहीम को बुमराह ने जडेजा के शानदार कैच के चलते पवेलियन भेजा।

बांग्लादेश ने महमुदुल्लाह के 36 गेंदों में 46 रन की बदौलत 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 256 रन बनाए। भारत की तरफ़ से बुमराह, सिराज और जडेजा ने दो दो विकेट हासिल किए। चिंता की बात यह रही कि हार्दिक ने पूरे 50 ओवर में केवल तीन गेंदें फेंकी।

ऐसा इसलिए क्योंकि अपने पहले ही ओवर में हार्दिक चौका रोकने के प्रयास में चोटिल हो गए और उनके ओवर को विराट कोहली ने पूरा किया। बाद में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया। रोहित शर्मा तेज 48 रनों के बाद आउट हुए तो कोहली और शुभमन गिल ने पारी को संभाला।

गिल अर्धशतक बनाकर आउट हो गए। बाद में कोहली ने पहले अपने 50 रन पूरे किए और राहुल के साथ अच्छी साझेदारी बुनते हुए अपना शतक भी पूरा कर लिया। विराट कोहली का वनडे में यह 48वा शतक था। इसी के साथ उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 26 हजार रन भी पूरे किए।

बहरहाल, कोहली को शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। रोहित शर्मा ने प्रेजेंटेशन के दौरान हार्दिक पंड्या पर जरूरी अपडेट दिया। उन्होंने बताया कि हार्दिक के पैर में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है और टीम हर दिन उनकी चोट की निगरानी करेगी। बता दें कि भारत को रविवार को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना है। ऐसे में हो सकता है कि इस मुकाबले से हार्दिक को आराम दे दिया जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad