Advertisement

CWC 2023: भारत ने टॉस जीता, न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजी का फैसला, सूर्यकुमार को मिली जगह

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चल रहे विश्व कप...
CWC 2023: भारत ने टॉस जीता, न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजी का फैसला, सूर्यकुमार को मिली जगह

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चल रहे विश्व कप मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

इसमें कोई दोराय नहीं कि भारत 1566 दिन पहले 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में मार्टिन गुप्टिल से रन-आउट का बदला लेना चाहेगा। दोनों टीमें चार-चार मैच खेलकर अजेय हैं, आज एक टीम का अजेय क्रम खत्म होना तय है।

मेन इन ब्लू ने दो महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं क्योंकि सूर्यकुमार यादव घायल हार्दिक पंड्या के स्थान पर आए हैं, जबकि मोहम्मद शमी शार्दुल ठाकुर के स्थान पर मौजूदा विश्व कप में पहली बार खेल रहे हैं।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के समय कहा, "हम पहले गेंदबाजी करेंगे। कोई कारण नहीं, हम कल यहां ट्रेनिंग कर रहे थे और महसूस हुआ कि थोड़ी ओस आ रही है। अच्छी पिच लग रही है, हम लक्ष्य का पीछा करने के लिए खुद को तैयार करेंगे। गति को जारी रखना महत्वपूर्ण है, और अतीत में जो हुआ उसे भूल जाओ। हर समय इसमें रहने की आवश्यकता है। यह एक ऐसी जगह है जहां हर कोई आना और खेलना चाहता है, सुंदर मौसम और अच्छे स्टेडियम के साथ। हार्दिक उपलब्ध नहीं है। शमी और सूर्या टीम में आ गए हैं।

टॉस के समय न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने कहा, "हमने भी पहले गेंदबाजी की होती। अच्छी सतह दिख रही है और हमें पता है कि ओस आएगी। महत्वपूर्ण बात यह है कि हम जो भी करें, हमें अच्छा करना होगा। हमें गति जारी रखने की जरूरत है। हम एक नए मैदान, नई परिस्थितियों में हैं इसलिए जितनी जल्दी हो सके इन परिस्थितियों से तालमेल बिठाने की जरूरत है। हमारे पास आज तीन सीमर और दो स्पिनरों के लिए एक ही टीम है।''

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस लायर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad