Advertisement

महामुकाबला: भारतीय गेंदबाजों ने तोड़ी पाकिस्तान टीम की कमर, 191 पर किया ऑल आउट

भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में चल रहे महामुकाबले में पहला हाफ खत्म हो गया है। भारत को अब जीत के...
महामुकाबला: भारतीय गेंदबाजों ने तोड़ी पाकिस्तान टीम की कमर, 191 पर किया ऑल आउट

भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में चल रहे महामुकाबले में पहला हाफ खत्म हो गया है। भारत को अब जीत के लिए 192 रन चाहिए क्योंकि पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी क्रम की कमर भारतीय गेंदबाजों ने तोड़ दी। सभी गेंदबाज़ो ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाक को कम स्कोर पर रोक दिया।

बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाज़ी करने का आमंत्रण दिया। हालांकि, क्रिकेट पंडितों का मानना था कि ऐसे बड़े मुकाबलों में चेज करना कभी कभी टीम के खिलाफ़ भी जा सकता है। 

पहले, इंडिया ने पाकिस्तान को केवल 191 पर रोक दिया। उन्हें जो शुरुआत मिली थी, उसे ध्यान में रखते हुए, यह असाधारण है कि वे वास्तव में कुल मिलाकर कैसे कम से कम 200 का स्कोर खड़ा नहीं कर सके। 

सलामी बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद तेज शुरुआत की, भारत के गेंदबाज बिल्कुल भी लय में नहीं थे और अनुशासन के लिए संघर्ष कर रहे थे। विशेष रूप से सिराज को काफ़ी मार भी पड़ी। हालांकि, यह सिराज ही थे जिन्होंने भारत को पहली सफलता दिलाई।

उन्हें 8वें ओवर में शफीक के रूप में पहला विकेट मिला। इसके बाद हार्दिक पंड्या ने इमाम को आउट कर दिया। लेकिन रिज़वान और बाबर बाद में काम पर लग गए और उन्होंने पारी कमाई। उन्होंने शुरुआत में सावधानी से बल्लेबाजी की, लेकिन जो ढीली गेंदों को सीमा पार पहुंचाया।

एक समय ऐसा लग रहा था कि क्रीज पर उन दोनों के रहते पाकिस्तान एक बड़े स्कोर के लिए तैयार था। लेकिन फिर सिराज ने अपना जादू दिखाते हुए एक बेहतरीन गेंद के साथ बाबर को आउट किया और इसके बाद तो मानो विकेटों की झड़ी लग गई।

फिर कुलदीप ने एक ही ओवर में शकील और इफ्तिखार दोनों को आउट किया और बुमराह ने ड्रीम डिलीवरी से रिजवान और शादाब को आउट किया। तब तक पाकिस्तान की पारी फिसल चुकी थी। एक समय 155-2 से आगे होने के बाद, पाकिस्तान 13 ओवर के अंतराल में 191 रन पर ऑल आउट हो गया। 

क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि एक धीमी पिच होने के बावजूद भी भारत को 192 रनों का लक्ष्य पार करने में दिक्कत नहीं होनी चाहिए। बता दें कि बुमराह, सिराज, कुलदीप, जडेजा और पंड्या ने दो दो विकेट अपने नाम किए। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से सर्वाधिक स्कोर बाबर आज़म ने बनाया, जिन्होंने 50 रनों की पारी खेली। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad