Advertisement

भारत सरकार ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं दी, ये लिखित में दीजिए: बीसीसीआई से पीसीबी

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि अगर टीम सुरक्षा कारणों से यात्रा...
भारत सरकार ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं दी, ये लिखित में दीजिए: बीसीसीआई से पीसीबी

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि अगर टीम सुरक्षा कारणों से यात्रा प्रतिबंध का हवाला देकर अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के लिए यहां आने से इनकार करती है तो बीसीसीआई भारत सरकार की अनुमति से इनकार का लिखित प्रमाण प्रदान करे।

मेजबान बोर्ड भी चाहता है कि मामला जल्द से जल्द सुलझ जाए, क्योंकि टूर्नामेंट फरवरी-मार्च में होना है।

हालांकि 19 जुलाई को कोलंबो में होने वाले ICC के वार्षिक सम्मेलन में भारत के संयुक्त अरब अमीरात में अपने खेल खेलने के बारे में 'हाइब्रिड मॉडल' पर कोई चर्चा नहीं है, वैश्विक निकाय ने हमेशा की तरह इसके बनने की स्थिति में अतिरिक्त धनराशि निर्धारित की है। 

आयोजन समिति के साथ मिलकर काम कर रहे पीसीबी सूत्र ने पीटीआई को बताया, "अगर भारत सरकार अनुमति देने से इनकार करती है, तो यह लिखित में होना चाहिए और बीसीसीआई के लिए अब यह पत्र आईसीसी को प्रदान करना अनिवार्य है।"

पीसीबी के शीर्ष सूत्र ने यह भी कहा, "यह सच है कि हम इस बात पर जोर दे रहे हैं कि बीसीसीआई को टूर्नामेंट से कम से कम 5-6 महीने पहले पाकिस्तान की अपनी यात्रा योजनाओं के बारे में आईसीसी को लिखित रूप से सूचित करना चाहिए।"

बीसीसीआई ने हमेशा दृढ़ता से कहा है कि पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना पूरी तरह से सरकार का फैसला है और यहां तक कि 2023 वनडे एशिया कप, जिसकी मेजबानी पीसीबी ने की थी, में भारत ने अपने सभी खेल 'हाइब्रिड मॉडल' के आधार पर श्रीलंका में खेले थे।

पीसीबी ने अपना मसौदा कार्यक्रम पहले ही आईसीसी को सौंप दिया है, जहां संभावित सेमीफाइनल और फाइनल सहित भारत के सभी खेल लाहौर में निर्धारित किए गए हैं। भारत बनाम पाकिस्तान मार्की मैच 1 मार्च को निर्धारित किया गया है।

टूर्नामेंट 19 फरवरी को कराची में शुरू होगा और 9 मार्च को लाहौर में फाइनल के साथ समाप्त होगा। खराब मौसम की स्थिति में फाइनल के लिए एक आरक्षित दिन - 10 मार्च होगा। कुछ मैच रावलपिंडी में भी होंगेm 

यदि बीसीसीआई सूत्रों की मानें तो इस समय पाकिस्तान जाने की कोई संभावना नहीं है और यह अच्छी तरह जानते हुए कि आईसीसी ने किसी भी आपातकालीन योजना के लिए अतिरिक्त बजट आवंटित किया है। 

सूत्र ने पुष्टि की, "आईसीसी प्रबंधन अतिरिक्त लागत की सिफारिश कर रहा है, क्योंकि यदि बाद में ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है तो कुछ मैच पाकिस्तान के बाहर खेलना आवश्यक हो जाएगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad