Advertisement

सुर्खियों में भारत के युवा बल्लेबाज़ रिंकू सिंह, आईपीएल को दिया अच्छे प्रदर्शन का श्रेय

भारतीय बल्लेबाज रिंकू सिंह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान टी20 श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन के बाद...
सुर्खियों में भारत के युवा बल्लेबाज़ रिंकू सिंह, आईपीएल को दिया अच्छे प्रदर्शन का श्रेय

भारतीय बल्लेबाज रिंकू सिंह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान टी20 श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन के बाद लगातार चर्चा का विषय बने हुए हैं। आईपीएल के बाद अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उनकी काबिलियत का मुरीद हर क्रिकेट प्रेमी हो गया है। इसी बीच रिंकू सिंह ने दबाव की परिस्थितियों में भी शांत बने रहकर अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाने का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को दिया है।

रिंकू ने सीरीज के चौथे मैच में 29 गेंद पर 46 रन बनाए जबकि श्रृंखला में अपना पहला खेल रहे जितेश शर्मा ने 19 गेंद पर 35 रन की पारी खेली। इससे भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 174 रन का चुनौती पूर्ण स्कोर खड़ा किया और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट पर 154 रन पर रोक कर पांच मैच की श्रृंखला में 3-1 से अजेय बढ़त हासिल की।

भारत की शुक्रवार को यहां 20 रन से जीत के बाद रिंकू ने बीसीसीआई टीवी पर जितेश से कहा, "मैं लंबे समय से खेल रहा हूं। मैं पिछले 5-6 साल से आईपीएल में खेल रहा हूं, जिससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा। मैं खुद पर भरोसा रखता हूं और शांत बने रहने की कोशिश करता हूं।"

जितेश ने स्वीकार किया कि जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरे तो काफी दबाव में थे। उन्होंने कहा, "ऐसा नहीं लग रहा था कि यह तुम्हारी (रिंकू) पहली श्रृंखला है। जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तो काफी दबाव में था लेकिन तुम बहुत शांत थे और आसानी से शॉट लगा रहे थे।"

जितेश ने रिंकू से कहा,"तुम मुझे लगातार बोल रहे थे कि सहज बने रहो और किसी तरह का दबाव मत लो।" बता दें कि रिंकू ने अपनी पारी के दौरान 100 मीटर लंबा छक्का भी लगाया। इतने लंबे शॉट लगाने के राज के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह नियमित तौर पर जिम जाते हैं। उन्होंने कहा, "मुझे वजन उठाना पसंद है जिससे मुझे ताकत मिलती है।"

गौरतलब है कि भारत ने अबतक सीरीज में तीन मुकाबले और ऑस्ट्रेलिया ने एक मैच जीता है। अगला और सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरु में 3 दिसंबर को खेला जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad