Advertisement

पहला वनडे: दांबुला में भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त, धवन ने लगाई 11वीं सेन्चुरी

भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं केदार जाधव, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को 2-2 विकेट मिला।
पहला वनडे: दांबुला में भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त, धवन ने लगाई 11वीं सेन्चुरी

टेस्ट सीरीज़ में वाइटवॉश करने के बाद भारतीय टीम ने दांबुला में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में श्रीलंका को बडे़ अंतर 9 विकेट से हरा दिया। भारत की ओर से शिखर धवन ने 90 गेंदो में नाबाद 132 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। ये धवन के वनडे करियर का 11वां शतक है। वहीं कप्तान विराट कोहली ने भी नाबाद 82 रन बनाए।


इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (34 रन पर तीन विकेट) और आफ स्पिनर केदार जाधव (26 रन पर दो विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने श्रीलंका को पहले वनडे में 43.2 ओवर में 216 रन पर ढेर कर दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 28.5 ओवर में ही 220 रन बनाकर 9 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका को डिकवेला और गुणातिलका ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े। एक वक्त पर श्रीलंका का स्कोर 1 विकेट पर 139 रन था और वो काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी। लेकिन दूसरा विकेट गिरते ही श्रीलंका की पारी 216 पर ढह गई।

श्रीलंका की ओर से निरोशन डिकवेला ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। वहीं आखिरी 6 बैट्समैन मिलकर केवल 16 रन ही बना सके। भारत के लिए अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं केदार जाधव, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को 2-2 विकेट मिला।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad