Advertisement

तीसरे वनडे में श्रीलंका ने भारत को दिया 218 रन का लक्ष्य, बुमराह ने झटके 5 विकेट

श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा थिरिमाने ने 80 रन बनाए। ने बनाए। वहीं दिनेश चंडीमल ने 36 रन का योगदान दिया। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके। जबकि हार्दिक, अक्षर और केदार जाधव को 1-1 विकेट मिला।
तीसरे वनडे में श्रीलंका ने भारत को दिया 218 रन का लक्ष्य, बुमराह ने झटके 5 विकेट

भारत और श्रीलंका के बीच पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में तीसरा वनडे खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 217 रन बनाए। भारत पहले दो वनडे मैच जीत सीरीज में 2-0 की बढ़त बना चुका है।

श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा थिरिमाने ने 80 रन बनाए। ने बनाए। वहीं दिनेश चंडीमल ने 36 रन का योगदान दिया। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। जबकि हार्दिक, अक्षर और केदार जाधव को 1-1 विकेट मिला।

वनडे टीम के नियमित कप्तान उपुल तरंगा पर धीमी ओवर गति के कारण दो मैचों का प्रतिबंध लगने के बाद तीसरे मैच में टीम की कमान चमारा कपुगेदरा के हाथों में दी गई। चमारा कपुगेदरा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। श्रीलंका की ओर से निरोशन डिकवेला और दिनेश चांडीमल बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे। मेजबान टीम को पहले 10 ओवर में निरोशन डिकवेला और कुशल मेंडिसके रूप में 2 झटके लगे। चौथे ओवर ही में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर डिकवेला एलबीडब्लू आउट। इसके कुछ देर बादी ही मेडिंस 1 रन के स्कोर पर बुमराह की गेंद पर स्लिप में खड़े रोहित के हाथ में कैच आउट हुए। इसके बाद चांडीमल और थिरिमने के बीच 50 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई।

पांड्या ने अपने छठे ओवर में श्रीलंका को तीसरा झटका दिया। चांडीमल (36) रन बनाकर बुमराह के हाथों कैच आउट हुए। मेजबान टीम को 34.4 ओवर में मैथ्यूज के रूप में चौथा झटका लगा। 40वें ओवर में टीम को पांचवां झटका लगा। जसप्रीत बुमराह ने खतरनाक नजर आ रहे थिरिमाने (80) को केदार जाधव के हाथों कैच आउट करवाया। मेजबान टीम ने 159 रन पर ही पांच विकेट खो दिए। श्रीलंका का छठा विकेट कापूगेदरा के रुप में गिरा। कापूगेदरा को 14 रन के निजी स्कोर पर अक्षर पटेल ने क्लीन बोल्ड किया।

46वें ओवर में धनंजया के रुप में श्रीलंका का 7वां विकेट गिरा। बुमराह ने धनंजया को क्लीन बोल्ड किया और मैच में चौथा विकेट अपने नाम किया। इसके बाग बारिश के कारण खेल थोड़ी देर रूका रहा। बारिश के बाद मैच फिर शुरु हुआ। 201 के टीम स्कोर पर श्रीलंका को 8वां झटका लगा। 49वें ओवर में श्रीलंका का 9वां विकेट गिरा। चमीरा अतिरिक्त रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए। श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 207 रन बनाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad