Advertisement

नए कोच के लिए तीन के बीच कड़ी टक्कर, सोमवार को होगा इंटरव्यू

अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद टीम इंडिया के नए कोच की तलाश शुरू हो गई है। नए कोच के लिए दस उम्मीदवारो को चुना गया गया है। इनमें रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, क्रेज मैकडरमोट, लांस क्यूसनर, राकेश शर्मा, लाजचंद राजपूत, फिल सिमंस, टाम मूडी, डोडा गणेश और रिचर्ड पाइबस हैं।
नए कोच के लिए तीन के बीच कड़ी टक्कर, सोमवार को होगा इंटरव्यू

नए कोच के लिए इंटरव्यू दस जुलाई को दोपहर एक बजे से शुरू होगा। सोमवार को सहवाग, शास्त्री, पाइबस, लालचंद राजपूत, सिमंस और मूडी का इंटरव्यू होगा। कोच पद के लिए इंटरव्यू क्रिकेट एडवाइजरी काउंसिल (सीएसी) लेगी। सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली सीएसी के सदस्य हैं।  कोच पद के लिए तो कई उम्‍मीदवारों ने आवेदन किया है, लेकिन टक्कर तीन के ही बीच मानी जा रही है। इसमें वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी और रवि शास्त्री के बीच कड़ी टक्कर के आसार हैं। रवि शास्त्री को कोच बनना तय माना जा रहा है हालाकि आखिरी फैसला सचिन,सौरव और लक्ष्मण की तिकड़ी को लेना है।

मालूम हो कि इससे पहले रवि शास्त्री ने यह साफ  कर दिया था कि अगर उन्हें गारंटी दी जाती है कि टीम इंडिया के मुख्य कोच की जिम्मेदारी  उन्हें ही सौंपी जाएगी तभी वह आवेदन करेंगे। उन्होंने कहा था कि कोच पद के लिए कतार में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है। विराट कोहली से मतभेदों के चलते चैंपियनशिप लीग में हार के बाद अनिल कुंबले ने इस्तीफा दे दिया था। इस पर कई क्रिकेटर ने टिप्पणियां भी की थी और इसके लिए एक पैमाना तय करने की बात कही थी। कोच व कैप्टन के बीच अक्सर विवाद बना रहा है। नए कोच इस भूमिका में कितने खरे उतर पाएंगे, बड़ा सवाल है।  

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad