Advertisement

आईपीएल बिना दर्शकों के हो सकता है संभव, टी-20 विश्व कप नहीं- ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि स्थगित हुआ आईपीएल खाली स्टेडियम में कराया जा...
आईपीएल बिना दर्शकों के हो सकता है संभव, टी-20 विश्व कप नहीं- ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि स्थगित हुआ आईपीएल खाली स्टेडियम में कराया जा सकता है लेकिन आगामी टी-20 विश्व कप का आयोजन दर्शकों के बिना नहीं कराया जा सकता। कोविड-19 महामारी के कारण खराब होते हालात को देखते हुए इस समय इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें चरण और टी-20 विश्व कप का आयोजन अनिश्चित दिख रहा है। इस बीमारी से दुनिया भर में एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

आपको बता दें आईपीएल के 13वें सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने ग्लेन मैक्सवेल को मोटी रकम में खरीदा था, लेकिन कोरोना वायरस ने सारा खेल बिगाड़ दिया। आईपीएल 2020 की शुरुआत अब तक हो जानी थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस लीग पर ग्रहण लग गया।

आईपीएल शुरु करने की गांगुली को भी नहीं जानकारी

आईपीएल कब से शुरू होगा इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी नहीं है। हालांकि बीसीसीआई के लिए एक विकल्प यह हो सकता है कि वह अक्टूबर-नवंबर की विंडो में आईपीएल की मेजबानी करे बशर्ते आईसीसी टी20 विश्व कप (18 अक्टूबर से 15 नवंबर) को स्थगित कर दे। हालांकि टूर्नामेंट खाली स्टेडियम में कराने की बातें भी चल रही हैं। लेकिन मैक्सवेल को लगता है कि अगर दर्शक इन दोनों टूर्नामेंट के लिए मौजूद नहीं होंगे तो अच्छा यही होगा कि आईपीएल को ही खाली स्टेडियम में कराया जाए।

कोरोना से रूक गई हैं खेल गतिविधियां

उन्होंने एबीसी ग्रैंडस्टैंड से कहा, हमारे लिए दर्शकों का जुटाना मुश्किल होगा। मुझे लगता है कि अगर आईपीएल आयोजित होता है तो इसमें दर्शकों के बिना शायद चल जायेगा लेकिन मैं बिना दर्शकों के टी20 विश्व कप नहीं देख सकता। मैक्सवेल ने कहा कि हमारे लिए स्टेडियम में दर्शकों के बिना विश्व कप को सही ठहराना मुश्किल होगा। इसलिए मुझे निकट भविष्य में इसके आयोजन की संभावना नहीं दिखती। हमें सभी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। आईपीएल 14 अप्रैल तक स्थगित किया गया था और अब अनिश्चित स्थगन की ओर बढ़ रहा है क्योंकि भारत में 21 दिन के लॉकडाउन को बढ़ाने की उम्मीद है। इस जानलेवा वायरस ने दुनिया भर में क्रिकेट सहित सभी खेल गतिविधियों को रोक दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad