Advertisement

आईपीएल: कोलकाता नाइट राइडर्स में हुई गौतम गंभीर की वापसी, बने टीम के मेंटर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीज़न में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में गौतम गंभीर की वापसी...
आईपीएल: कोलकाता नाइट राइडर्स में हुई गौतम गंभीर की वापसी, बने टीम के मेंटर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीज़न में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में गौतम गंभीर की वापसी हो है, जिसके बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि वह केकेआर के साथ अपने दूसरे कार्यकाल के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि वह भावुक व्यक्ति नहीं हैं मगर यह अलग है।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स का सहारा लिया और कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी के साथ अपनी वापसी की घोषणा की। गंभीर ने एक्स पर लिखा, "मैं वापस आ गया हूं। मैं उत्सुक हूं। अमी केकेआर।"

अपनी वापसी पर बोलते हुए, गंभीर ने केकेआर के हवाले से कहा, "मैं एक भावुक व्यक्ति नहीं हूं और कई चीजें मुझे प्रभावित नहीं करती हैं। लेकिन यह अलग है। यह वहीं पर वापस आ गया है जहां से यह सब शुरू हुआ था। मैं न केवल केकेआर में वापस आ रहा हूं बल्कि मैं खुशी के शहर में वापस आ रहा हूं। मैं वापस आ गया हूं। मैं उत्सुक हूं। अमी केकेआर।"

गंभीर ने दो साल तक एलएसजी के मेंटर के रूप में काम किया, इस दौरान फ्रेंचाइजी दोनों सीज़न में तीसरे स्थान पर रही। प्लेऑफ़ में अपनी जगह बनाने के बाद, वे क्रमशः 2022 और 2023 सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस से बाहर हो गए। गंभीर अब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में लौटेंगे, जिस टीम को उन्होंने 2012 में आईपीएल का गौरव दिलाया था।

इससे पहले, गंभीर 2011 से 2017 तक कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी से जुड़े रहे थे, जिसे केकेआर का स्वर्णिम काल माना जाता है। इस अवधि के दौरान, टीम ने दो बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जीता, पांच बार प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया और 2014 में चैंपियंस लीग टी20 के फाइनल में पहुंची।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad