Advertisement

राखी बंधवाने पर क्रिकेटर इरफान पठान सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

सेल्फी शेयर करते हुए इरफान ने लिखा, "सभी को रक्षाबंधन मुबारक #rakshabandhan"। इस पोस्ट के शेयर करने के कुछ देर बाद ही फोटो पर लोगों ने धार्मिक टिप्पणियां करना शुरू कर दिया।
राखी बंधवाने पर क्रिकेटर इरफान पठान सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

कुछ दिनों पहले अपनी बीवी के साथ फोटो पोस्ट करने को लेकर ट्रोल हुए क्रिकेटर इरफान पठान एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोल का शिकार हो गए। इरफान ने रक्षाबंधन के मौके पर हाथ में राखी बांधे हुए सेल्फी फेसबुक पर शेयर की।

सेल्फी शेयर करते हुए इरफान ने लिखा, "सभी को रक्षाबंधन मुबारक #rakshabandhan"। इस पोस्ट के शेयर करने के कुछ देर बाद ही फोटो पर लोगों ने धार्मिक टिप्पणियां करना शुरू कर दिया। इसमें एक तबका इरफान के इस फैसले का समर्थन कर रहा था जबकि दूसरा हिंदू त्यौहार मनाने को इस्लाम के खिलाफ बता रहा था।

मुस्लिम होने पर अफसोस

लोगों ने इरफान की तस्वीर पर टिप्पणी करते हुए लिखा, क्या आपको ये भी नहीं मालूम कि इस्लाम में राखी बंधवाना हराम है। लोग यहीं नहीं रुके कुछ तो ये कहने से भी बाज नहीं आए कि तुम्हारे पिता एक मौलवी हैं बावजूद इसके तुम इस तरह के काम कर रहे हो। कुछ ने तो उन्हें भद्दी-भद्दी गालियां भी दीं। एक व्यक्ति ने तो यहां तक कह दिया, इरफान जैसे मुसलमानों को देखकर मुझे मुस्लिम होने पर अफसोस होता है।

मुसलमान राखी नहीं बाधंते 

एक शख्स ने इरफान पठान की फोटो पर कमेंट किया, ‘इरफान भाई आप मुसलमान हो ये आप क्या कर रहे हो, मुसलमान राखी नहीं बाधंते हैं, ये आप क्या कर रहे हो। ’कुछ ने लिखा कि क्या आपको नहीं पता कि आप मुसलमान हो, तुम्हें कोई इस्लामिक तारीख तो याद नहीं होगी, लेकिन रक्षाबंधन तुम्हें याद है। हालांकि कुछ फैंस ने इरफान के इस पोस्ट को हिंदू-मुस्लिम के एक होने और भाई-बहन के प्यार के त्यौहार के बधाई संदेश के लिए उनकी सराहना भी की।

हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब इरफान पठान पहली बार सोशल मीडिया पर ट्रॉल हुए हों, इससे पहले भी वो अपनी पत्नी की तस्वीर पोस्ट करने पर सोशल मीडिया पर ट्रॉल हो चुके हैं। पिछले महीने इरफान ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी के साथ फोटो शेयर की थी। फोटो में उनकी पत्नी सफा बेग हिजाब पहना हुआ है और वह अपना चेहरा छिपाने की कोशिश कर रही हैं। इसके साथ ही मजाक के तौर पर अपनी पत्नी को ‘मुसीबत’ बताया था। इस तस्वीर को पोस्ट करते ही इरफान धार्मिक कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए और कुछ लोगों ने इसे ‘गैर इस्लामिक’ करार दिया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad