Advertisement

बीसीसीआई की चेतावनी के बाद भी रणजी ट्रॉफी नहीं खेल रहे इशान किशन

इशान किशन की रणजी ट्रॉफी से अनुपस्थिति जारी रही। वो भी बीसीसीआई न की इस चेतावनी के बाद कि खिलाड़ी बेवजह...
बीसीसीआई की चेतावनी के बाद भी रणजी ट्रॉफी नहीं खेल रहे इशान किशन

इशान किशन की रणजी ट्रॉफी से अनुपस्थिति जारी रही। वो भी बीसीसीआई न की इस चेतावनी के बाद कि खिलाड़ी बेवजह घरेलू क्रिकेट के मुकाबले छोड़ नहीं सकते। ईशान ने झारखंड के लिए शुक्रवार को शुरू हुए मैचों के अंतिम दौर को छोड़ दिया, एक ऐसा कदम जो बीसीसीआई को अच्छा नहीं लगेगा।

किशन की प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने की अनिच्छा और केवल आईपीएल पर ध्यान केंद्रित करने के कारण बीसीसीआई को खिलाड़ियों के लिए इस कैश-रिच लीग के आकर्षक नीलामी पूल के लिए पात्र होने के लिए न्यूनतम संख्या में रणजी ट्रॉफी खेल अनिवार्य करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

विभिन्न स्थानों पर शुरू हुए अंतिम दौर के मैचों में दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर भी एक्शन में नहीं दिख रहे हैं। हालांकि, अय्यर की पीठ के निचले हिस्से और कमर में समस्या थी। इन तीन खिलाड़ियों - किशन, चाहर और अय्यर - को विशेष रूप से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपनी-अपनी राज्य टीमों के लिए खेलने के लिए कहा गया था।

किशन की अनुपस्थिति में कुमार कुशाग्र झारखंड के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाते रहे। झारखंड, जिसके अब तक छह मैचों में केवल एक जीत और 10 अंक हैं, अपने अंतिम दौर में घरेलू मैदान पर राजस्थान से खेल रहा है।

जिस तरह से किशन "यात्रा की थकान" का हवाला देकर राष्ट्रीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे के बीच से लौटने के बाद से मैच दर मैच चूक रहे हैं, वह भारतीय क्रिकेट प्रतिष्ठान में मायने रखने वाले लोगों के साथ अच्छा नहीं हुआ है।

इससे भी अधिक यह पता चला कि वह अपने नए मुंबई इंडियंस कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ बड़ौदा में प्रशिक्षण ले रहे थे, जबकि उनकी राज्य टीम रणजी में ग्रुप ए तालिका में सबसे नीचे थी। इस बात पर आम सहमति है कि एक सख्त नीति का पालन करने की आवश्यकता है ताकि युवा खिलाड़ियों का एक समूह "आईपीएल से आईपीएल खेलने" को अपनी आदत न बना ले।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad