Advertisement

इशांत शर्मा चिकनगुनिया से पीडि़त, पहले टेस्ट से बाहर

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा चिकनगुनिया बीमारी से पीड़ित होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 सितंबर से ग्रीन पार्क (कानपुर) में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। भारतीय कोच अनिल कुंबले ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
इशांत शर्मा चिकनगुनिया से पीडि़त, पहले टेस्ट से बाहर

उन्होंने भारतीय टीम के अभ्यास सत्र के बाद पत्रकारों से कहा कि टीम प्रबंधन ने उनके स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिये नहीं कहा है। इशांत की अनुपस्थिति में भारत के 500वें टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजी का जिम्मा मोहम्मद शमी, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार संभालेंगे।

कुंबले ने कहा इंशात चिकनगुनिया से पीडि़त है लेकिन उनके स्वास्थ्य में जल्द सुधार होने की उम्मीद है। उनकी तबीयत तेजी से सुधर रही है, लेकिन वह पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उन्होंने कहा,  हमने इशांत की जगह पर किसी नये खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिये नहीं कहा है। अंतिम एकादश का चयन बाकी बचे 14 खिलाडि़यों में से ही किया जाएगा। टीम के बाकी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हैं। पिछले कुछ वर्षों से भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई कर रहे इशांत ने अब तक भारत की तरफ से 72 टेस्ट मैचों में 36 . 71 की औसत से 209 विकेट लिये हैं। उन्होंने हाल के वेस्टइंडीज दौरे में चार टेस्ट मैचों में आठ विकेट लिये थे। इशांत भारतीय टीम के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जो फिटनेस के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हुए हैं। न्यूजीलैंड की टीम हालांकि फिटनेस मामलों से जूझ रही है। आलराउंडर जेम्स नीशाम पसली की चोट के कारण कानपुर टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे जबकि तेज गेंदबाज टिम साउथी टखने की चोट की वजह से पिछले सप्ताह ही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गये थे।

भाषा 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad