Advertisement

अभ्यास मैच में जडेजा, अश्विन का शानदार प्रदर्शन

रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा की स्पिन तिकड़ी के दम पर भारत ने दूसरे और आखिरी अभ्यास मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज बोर्ड अध्यक्ष एकादश को सिर्फ 180 रन पर समेट दिया।
अभ्यास मैच में जडेजा, अश्विन का शानदार प्रदर्शन

पहले दिन का खेल समाप्त होने पर भारत ने 25.3 ओवर में तीन विकेट पर 93 रन बना लिये थे। केएल राहुल 30 और चेतेश्वर पुजारा 28 रन बनाकर खेल रहे थे। सलामी बल्लेबाज मुरली विजय 23 और शिखर धवन नौ रन बनाकर आउट हो गए। पहले दिन का खेल भारतीय स्पिनरों के नाम रहा। जडेजा ने 13 ओवर में सिर्फ 16 रन देकर तीन विकेट लिये। वहीं अश्विन ने 19.5 ओवर में 62 रन देकर तीन विकेट चटकाये जबकि मिश्रा ने 10 ओवर में 45 रन देकर दो विकेट लिये। पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली मेजबान टीम 62.5 ओवर में आउट हो गई।

भारत ने जब गेंदबाजी की शुरूआत की तो मोहम्मद शमी नयी गेंद को ठीक से संभाल नहीं सके। उन्होंने सिर्फ सुबह पांच ओवर का पहला स्पैल फेंका। युवा गेंदबाज शरदुल ठाकुर ने 24 रन देकर एक विकेट लिया। उन्होंने कप्तान लियोन जानसन (3) को मिडआफ पर स्टुअर्ट बिन्नी के हाथों लपकवाकर पहली सफलता दिलाई। पहले बदलाव के रूप में आये बिन्नी ने शाइ होप (11) को पवेलियन भेजा। उन्होंने भी सिर्फ पांच ओवरों का पहला स्पैल फेका। अश्विन ने पिच धीमी होने के बावजूद उछाल का खूबसूरती से इस्तेमाल किया। सलामी बल्लेबाज जान कैंपबेल (34) उनकी गेंद पर स्टम्प आउट हुए। बाद में कार्नवेल (41) और जी. मोंटी (8) उनका शिकार हुए। कार्नवेल ने मेजबान टीम के लिये सर्वाधिक रन बनाये और अपनी 56 गेंद की पारी में सात चौके जड़े। उसने मिश्रा को एक शानदार छक्का भी लगाया। पहले दिन के असली स्टार हालांकि जडेजा रहे जिन्होंने दो लंबे स्पैल में तीन विकेट चटकाये। उन्होंने ब्लैकवुड (36) को आउट किया। लंच के बाद विशाल सिंह (3) और मोंटसिन हाज (6) को पवेलियन भेजा। मेजबान बल्लेबाज जडेजा की गेंदों को खेल ही नहीं पा रहे थे। अश्विन की गेंद पर कार्नवेल के आउट होते ही चाय के बाद पूरी टीम आउट हो गई। भारत के लिये विजय और धवन ने पहले विकेट की साझेदारी में 34 रन बनाये। विजय को होल्डर ने विकेट के पीछे लपकवाया। वहीं धवन ने जासन डावेस की गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर कैच थमाया। तीसरे नंबर पर भेजे गए राहुल और पुजारा ने 59 रन की साझेदारी की। पुजारा को आखिरी ओवर में कार्नवेल ने बोल्ड किया।

एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad