Advertisement

जायसवाल ने दूसरे टी20 में अफ़गानिस्तान को धोया, बोले- 'मेरा ध्यान स्ट्राइक रेट पर रहता है'

प्रतिभाशाली यशस्वी जायसवाल भारतीय बल्लेबाजी क्रम में अपनी भूमिका के बारे में स्पष्ट हैं और उन्होंने...
जायसवाल ने दूसरे टी20 में अफ़गानिस्तान को धोया, बोले- 'मेरा ध्यान स्ट्राइक रेट पर रहता है'

प्रतिभाशाली यशस्वी जायसवाल भारतीय बल्लेबाजी क्रम में अपनी भूमिका के बारे में स्पष्ट हैं और उन्होंने कहा कि वह यहां अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20आई में अच्छी स्ट्राइक रेट के साथ अपनी टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश कर रहे थे। यशस्वी का कहना है कि उनका ध्यान हमेशा स्ट्राइक रेट पर रहता है। 

शीर्ष क्रम में जायसवाल की 34 गेंदों में 68 रन की तूफानी पारी और शिवम दुबे की 32 गेंदों में नाबाद 63 रनों की पारी ने भारत को छह विकेट से श्रृंखला जीतने में मदद की, क्योंकि मेजबान टीम ने 26 गेंद शेष रहते 173 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। रविवार रात मैच के बाद कॉन्फ्रेंस में जयसवाल ने कहा, "मुझसे कहा गया है कि जाओ और खुद को अभिव्यक्त करो और मैं ऐसा करने की कोशिश कर रहा था।"

22 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने कहा, "मैं ढीली गेंदों को दंडित करने की कोशिश कर रहा था, और अपनी टीम को अच्छी शुरुआत देने पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। अगर मैंने अच्छी शुरुआत दी तो मैं जितनी गहराई तक संभव हो सके बल्लेबाजी करने की कोशिश कर रहा था। मैं अपनी स्ट्राइक रेट अच्छी रखने की कोशिश कर रहा था। मैं चाहता था अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करते रहने के लिए।"

सिर्फ चार टेस्ट और 16 टी20 मैच खेलने वाले जायसवाल ने कहा कि उन्हें जब भी मौका मिला उन्होंने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश की। उन्होंने कहा, "मैं अपने अभ्यास सत्रों और अपनी प्रक्रिया पर कड़ी मेहनत करता रहता हूं। जब भी मुझे मौका मिलता है मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता हूं और सुनिश्चित करता हूं कि मैं टीम के लिए चीजें कर रहा हूं जो महत्वपूर्ण है।"

अपनी पारी के दौरान पांच चौके और छह छक्के लगाने वाले जयसवाल ने कहा, "मैं सिर्फ अपना इरादा दिखाने की कोशिश कर रहा हूं और अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं।"

यह पूछे जाने पर कि बीच में उनके और सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली के बीच क्या हुआ, उन्होंने कहा, "वहां जाना वाकई अच्छा था और खेल का आनंद लेना, खासकर जब मैं विराट भैया के साथ था। जब भी मैं उनके साथ बल्लेबाजी करता हूं, यह सम्मान की बात होती है।"

उन्होंने कहा, ""उनसे सीखने के लिए बहुत सी चीजें हैं, जैसे हमने इस बारे में छोटी-छोटी बातचीत की कि हम कहां हिट कर सकते हैं। हमने तय किया कि लॉन्ग ऑन और मिड ऑफ पर हिट करना आसान है और हम ऐसा करने की कोशिश कर रहे थे। इरादा वहीं था और सकारात्मक भावनाएं थीं। हम सिर्फ अच्छे शॉट मारने की कोशिश कर रहे थे।"

भारतीय टीम ने दूसरे टी20 में मुकाबले में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अगला मुकाबला बेंगलुरु में है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad