Advertisement

विश्व के सबसे बेहतरीन फील्डर जोंटी रोड्स ने भारत के फील्डिंग कोच पद के लिए किया आवेदन

अपने समय के बेहतरीन फील्डरों में शूमार दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने टीम इंडिया के...
विश्व के सबसे बेहतरीन फील्डर जोंटी रोड्स ने भारत के फील्डिंग कोच पद के लिए किया आवेदन

अपने समय के बेहतरीन फील्डरों में शूमार दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने टीम इंडिया के फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन किया है। इस बात की जानकारी बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बुधवार को एक समाचार एंजेंसी को दी है।

बीसीसीआई से मिली जानकारी

समाचार एंजेंसी एएनआई से बात करते हुए बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि रोड्स ने फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन किया है। उन्होंने कहा कि रोड्स ने इससे पहले किसी भी राष्ट्रीय टीम के साथ काम नहीं किया है, लेकिन वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस को पिछले नौ सीजन से कोचिंग देते आ रहे हैं।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कोच रहे हैं

अधिकारी ने कहा कि हां, रोड्स ने आवेदन किया है और यह भी सही है कि वह इससे पहले किसी भी अंतर्राष्ट्रीय टीम के कोच नहीं रहे हैं। लेकिन वह नौ सीजन से आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कोच रह चुके हैं। कोच बनने की नियमों के अनुसार, अगर आपने किसी अंतर्राष्ट्रीय टीम के साथ काम नहीं किया है तो आईपीएल में आपका कम से कम सीजन का कोचिंग का अनुभव होना चाहिए।

वर्तमान फील्डिंग कोच आर श्रीधर हैं

अधिकारी ने कहा कि मुंबई इंडियंस के साथ उनके काम करने का मतलब है कि वह भारतीय खिलाड़ियों के कामकाज को समझते हैं। वर्तमान कोचिंग स्टाफ में मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगर और फील्डिंग कोच आर श्रीधर शामिल हैं, जिन सभी को 45 दिनों के अनुबंध का विस्तार दिया गया था, उन्हें भर्ती प्रक्रिया में स्वत: प्रवेश मिलेगा। बता दें कि जोंटी रोड्स अपने समय के बेहतरीन फील्डर माने जाते हैं।

30 जुलाई है आवेदन की आखिरी तारीख

कोचिंग, शक्ति और कंडीशनिंग और मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति 5 सितंबर, 2019 से 24 नवंबर, 2021 तक होगी, जबकि प्रशासनिक प्रबंधक को एक साल की अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा। वर्तमान कोचिंग स्टाफ के विस्तार में तीन अगस्त से तीन सितंबर तक वेस्ट इंडीज का भारत दौरा और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की घरेलू श्रृंखला शामिल है। बीसीसीआई 30 जुलाई को शाम पांच बजे तक आवेदन स्वीकार करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad