Advertisement

टी-20 में बिना विकेट खोए केकेआर ने हासिल किया सबसे बड़ा लक्ष्य

आईपीएल के तीसरे मैच में ही फटाफट क्रिकेट ने रोमांच से क्रिकेट प्रेमियों को सराबोर कर दिया। सिने स्‍टार की शाहरुख खान की केकेआर ने गुजरात लायंस को 10 विकेट से पटखनी देकर अपना आगाज जोरदार ढंग से किया।
टी-20 में बिना विकेट खोए केकेआर ने हासिल किया सबसे बड़ा लक्ष्य

गौतम गंभीर केकेआर को अपना शत प्रतिशत देते हैं। शुक्रवार को भी उन्‍होंने अपने साथी क्रिस लिन के साथ बढ़िया साझेदारी कर मैच को एकतरफा कर दिया। गंभीर को अब भी उम्‍मीद है कि आईपीएल का बढ़िया प्रदर्शन उनके लिए नेशनल टीम में आने का रास्‍ता खोले रख सकता है। लिहाजा वो हर समय इसी  कोशिश में लगे रहते हैं।  

तीसरे मैच में केकेआर ने बैट से जो प्रदर्शन किया है उससे क्रिकेट फैन्स पर आईपीएल की  खुमारी चढ़नी शुरू हो गई है।

पुणे में रोमांचक मैच के बाद राजकोट में खेले गए लीग के तीसरे मैच में विस्फोटक बल्लेबाजी देखने को मिली। गुजरात लॉयन्स और दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेले गए इस मैच में गुजरात की ओर से रखे गए 184 रन का पीछा करते हुए केकेआर ने बिना विकेट खोए 14.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम के दोनों ओपनर गौतम गंभीर (76 रन, 48 गेंद, 12 चौके) और क्रिस लिन (93 रन, 41 गेंद, 6 चौके , 8 छक्के) नाबाद लौटे।  

किसी भी टी-20 में बिना विकेट खोए हासिल किया गया यह सबसे बड़ा लक्ष्य है। इस तरह केकेआर ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

गौतम गंभीर ने 33 गेंदों में आठ चौकों के साथ फिफ्टी बनाई, जबकि लिन ने 19 गेंदों में चार चौके और पांच छक्के की मदद से फिफ्टी ठोकी। दोनों ने इस आईपीएल की पहली शतकीय साझेदारी की।

टी-20 और खासतौर पर आईपीएल के मास्‍टर सुरेश रैना की टीम गुजरात ने 20 ओवरमें4 विकेटपर183 रनबनाए थे। सुरेश रैना (68 रन, 51 गेंद, 7 चौके) नाबाद लौटे। लायंस की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके ब्रैंडन मैक्कलम ने जिस अंदाज में बैटिंग की, उससे कहीं से नहीं लगा कि उन्होंने संन्यास लिया है। मैक्कलम ने 24 गेंदों में 35 रन के दौरान (4 चौके, 2 छक्के) जड़े।

 रैना ने विराट को छोड़ा पीछे

बीसीसीआई के सेंट्रल कांट्रेक्‍ट से बाहर कर दिए गए सुरेश रैना ने विराट कोहली को रिकॉर्ड को पार कर लिया। रैना ने 68 रन की पारी के दौरान आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज होने का श्रेय हासिल कर लिया। विराट ने अब तक आईपीएल के 139 मैचों में 38 के आसपास के औसत से 4110 रन बनाए हैं। विराट फिलहाल शुरुआती दौर में नहीं खेल रहे हैं।
 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad