Advertisement

टेस्ट मैचों के लिये आदर्श गेंदबाज है मोहम्मद शमी : कोहली

विराट कोहली को खुशी है कि मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाज की टीम में वापसी हुई है क्योंकि वह टेस्ट मैच में उचित लेंथ से गेंदबाजी करने में सक्षम है जो कि वेस्टइंडीज के आगामी दौरे के लिये जरूरी होगा।
टेस्ट मैचों के लिये आदर्श गेंदबाज है मोहम्मद शमी : कोहली

शमी विश्व कप 2015 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर है। उन्हें इसके बाद अपने घुटने का आपरेशन करवाना पड़ा और इसके बाद वह लंबे समय तक बाहर रहे। कोहली से पूछा गया कि वह शमी की वापसी पर कैसा महसूस कर रहे हैं जिन्होंने आईपीएल के कुछ मैचों और क्लब स्तर के अलावा ज्यादा मैच नहीं खेले हैं, उन्होंने कहा, शमी बेहद कुशल खिलाड़ी है और हम सभी यह बात जानते हैं। वह जिस तरह की गेंदबाजी करता है वह टेस्ट मैच के अनुकूल है। मेरे कहने का मतलब है कि वह जिस लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करता है वह हमेशा आक्रामक होती है चाहे विकेट कैसा भी हो।

उन्होंने कहा, अच्छी बात यह है कि गेंद सीम ले रही हो या स्विंग कर रही हो तो वह पारंपरिक लाइन व लेंथ पर गेंदबाजी कर सकता है। यदि रिवर्स स्विंग हो रही हो तो वह जानता है कि गेंद कहां पिच करानी है। वह जानता है कि बल्लेबाज कैसे आउट हो सकता है। हम उसके खेल के मानसिक पहलू पर काम कर रहे हैं। हम उसके प्रदर्शन में निरंतरता चाहते हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad