Advertisement

धोनी रहेंगे टीम इंडिया के कप्‍तान, गुरकीरत मान की एंट्री

महेंद्र सिंह धोनी होंगे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की वनडे और टी20 टीम के कप्‍तान। चयनकर्ताओं ने एक बार फिर धोनी में भरोसा दिखाया है। वन डे टीम में पहली बार ऑलराउंडर गुरकीरत मान को मौका दिया गया है।
धोनी रहेंगे टीम इंडिया के कप्‍तान, गुरकीरत मान की एंट्री

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। अनुभवी महेंद्र सिंह धोन टीम इंडिया के कप्‍तान बने रहेंगे जबकि टीम में गुरकीरत और एस. अरविंद जैसे नए खिलाड़‍ियों को भी जगह दी गई है। दक्षिण अफ्रीका का टीम 72 दिनों के भारतीय दौरे पर सितंबर के आखिरी में भारत आएगी। दोनों देशों के बीच तीन टी20, पांच वनडे और चार टेस्ट मैच खेलने का कार्यक्रम है।

पंजाब के युवा आॅलराउंडर गुरकीरत सिंह मान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल एकमात्रा नया चेहरा हैं जबकि कर्नाटक के बायें हाथ के तेज गेंदबाज श्रीनाथ अरविंद को टी20 टीम में शामिल किया गया है। संदीप पाटिल की अगुवाई वाली चयन समिति ने तीन टी20 और पहले तीन एकदिवसीय मैचों के लिए आज टीम की घोषित की है। टी20 का पहला मैच दो अक्तूबर को धर्मशाला में खेला जाएगा।

महेंद्र सिंह धोनी फिर से टीम की अगुवाई करेंगे जबकि आफ स्पिनर हरभजन सिंह को जिम्बाब्वे दौरे में अच्छे प्रदर्शन के कारण टी20 टीम में बनाये रखा गया है। लेकिन बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा को एक बार फिर नजरअंदाज कर दिया गया और चयनकर्ताओं ने युवा अक्षर पटेल पर ही अपना भरोसा बनाये रखा है। श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले लेग स्पिनर अमित मिश्रा को भी इसका इनाम मिला है। उन्हें दोनों टीमों में जगह मिली है। पिछले महीने श्रीलंका दौरे में पहले टेस्ट मैच के दौरान हाथ में लगी चोट के कारण बाहर होने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भी दोनों टीमों में शामिल किया गया है। कर्नाटक के तेज गेंदबाज श्रीनाथ अरविंद की चार साल बाद टी20 टीम में वापसी हो रही है। 

 

वनडे टीम : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, अजिंक्य रहाणे, मोहित शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, गुरकीरत मान, भुवेनश्वर कुमार, उमेश यादव।
 
टी-20 टीम : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, अजिंक्य रहाणे, मोहित शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, गुरकीरत मान, एस. अरविंद, हरभजन सिंह।
 

  
 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad