Advertisement

नागपुर टेस्ट: कोहली का शानदार दोहरा शतक, तोड़ा पोंटिंग और स्मिथ का यह रिकॉर्ड

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला...
नागपुर टेस्ट: कोहली का शानदार दोहरा शतक, तोड़ा पोंटिंग और स्मिथ का यह रिकॉर्ड

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है।

मैच के तीसरे दिन कप्तान कोहली ने शानदार दोहरा शतक जड़ दिया है। उन्होंने 267 गेंदों में 213 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में यह कोहली का 5वां दोहरा शतक है। विराट कोहली वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक लगा चुके हैं।

इस शतक के साथ कोहली ने इस साल (2017) सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर कब्जा कर लिया है। साथ ही वह एक कैलेंडर ईयर में 10 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं।

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और पूर्व अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दरअसल, कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने एक कैलेंडर ईयर में 10 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं, जबकि इससे पहले पोंटिंग के नाम एक कैलेंडर ईयर (साल 2005-06) में 9 इंटरनेशनल शतक थे। वहीं ग्रीम स्मिथ के नाम भी एक कैलेंडर ईयर में इतने ही इंटरनेशनल शतक थे।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम महज 205 रन पर ऑल आउट हो गई. श्रीलंका की पहली पारी के 205 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट गंवा कर 587 रन बना लिए हैं। इसी के साथ ही भारत ने श्रीलंका पर 382 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

फिलहाल, रोहित शर्मा (84) और रविचंद्रन अश्विन (1) क्रीज पर हैं। 

जारी....

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad