Advertisement

आस्ट्रेलिया में भारत ‘ए’ की अगुआई करेंगे नमन ओझा

विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा को 14 अगस्त से आस्ट्रेलिया में चार देशों के एकदिवसीय टूर्नामेंट और दो अनधिकृत टेस्ट में हिस्सा लेने वाली भारत ‘ए’ टीम का कप्तान नियुक्त किया गया।
आस्ट्रेलिया में भारत ‘ए’ की अगुआई करेंगे नमन ओझा

ओझा के लिए 2014 में भारत ए टीम के साथ आस्ट्रेलिया दौरा यादगार रहा था जहां चार दिवसीय मैच में उन्होंने एक दोहरा शतक और एक शतक जड़ा था। जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल रहे अधिकांश खिलाडि़यों को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में जिंबाब्वे गए नौ खिलाडि़यों को ए टीम में शामिल किया गया है। रणजी ट्राफी में सर्वाधिक रन बनाने वाले श्रेयष अयर, केदार जाधव, अक्षर पटेल, बरिंदर सरन और धवल कुलकर्णी को भी टीम में शामिल किया गया है। मुंबई के अखिल हेरवादकर पहली बार भारत ए टीम के साथ विदेशी दौरे पर जाएंगे। दौरे की शुरूआत आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ 14 अगस्त को चार देशों के एकदिवसीय टूर्नामेंट के मैच से होगी। श्रृंखला में हिस्सा लेने वाली दो अन्य टीमें दक्षिण अफ्रीका ए और नेशनल परफोर्मेंस टीम हैं। दो टेस्ट मैचों का आयोजन आठ से 11 सितंबर और 15 से 18 सितंबर तक ब्रिसबेन में किया जाएगा।

भारत ए टीम इस प्रकार है: नमन ओझा, फैज फजल, अखिल हेरवादकर, श्रेयष अयर, करूण नायर, मनीष पांडे, केदार जाधव, विजय शंकर, अक्षर पटेल, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, बरिंदर सरन, शाहबाज नदीम और संजू सैमसन।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad