Advertisement

मेरे अलावा टीम में कोई भी मेरी गेंदबाजी को गंभीरता से नहीं लेता: विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी में कई रिकॉर्ड जरूर बनाए हैं, लेकिन गेंदबाजी में उनके...
मेरे अलावा टीम में कोई भी मेरी गेंदबाजी को गंभीरता से नहीं लेता: विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी में कई रिकॉर्ड जरूर बनाए हैं, लेकिन गेंदबाजी में उनके नाम वनडे में सिर्फ चार ही विकेट हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच से पहले अपनी गेंदबाजी को लेकर बात की। कोहली का मानना है कि टीम के साथी उनकी गेंदबाजी पर विश्वास जताते तो उनके नाम भी ज्यादा विकेट होते। भारतीय कप्तान ने मजाकिया अंदाज में कहा कि टीम में मेरी गेंदबाजी को लेकर उतना भरोसा किसी को नहीं है, जितना मुझे है।

जसप्रीत बुमराह ने बनाया था मजाक

कोहली ने एक इंटरव्यू में कहा कि 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में हम लगभग सारे मैच जीत रहे थे। मैंने एक मैच में महेंद्र सिंह धोनी से पूछा कि क्या मैं गेंदबाजी कर सकता हूं? जैसे ही मैं गेंदबाजी के लिए तैयार हुआ जसप्रीत बुमराह बाउंड्री ने बाउंड्री पर से चिल्लाते हुए कहा कि यह कोई मजाक नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय मैच है। इसके बाद पीठ में तकलीफ के कारण मैंने कभी गेंदबाजी नहीं की। टीम में कोई भी मेरी गेंदबाजी में विश्वास नहीं करता है लेकिन मैं करता हूं।

वनडे, टी-20, आईपीएल में नाम हैं विकेट

कोहली हालांकि, अभी भी नेट्स में गेंदबाजी करते हैं, हाल ही में इस सप्ताह के शुरू में अभ्यास सत्र में उन्होनें गेंदबाजी की। उन्होंने वनडे और टी-20 में चार-चार विकेट लिए हैं। साथ हा आईपीएल में भी उनके नाम चार विकेट हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 163 गेंदें फेंकी हैं, लेकिन विकेटों का कॉलम अभी खाली है।

जेम्स एंडरसन जैसी गेंदबाजी करना चाहते थे

उन्होंने गेंदबाजी से जुड़ी एक घटना को साझा किया। कोहली ने कहा कि जब मैं दिल्ली में अकादमी में था तो मैंने जेम्स एंडरसन की तरह गेंदबाजी करने का प्रयास किया था। बाद में जब मुझे उनके साथ खेलने का मौका मिला तो मैंने उनसे यह बात कही। हम दोनों इस पर खूब हंसे।

(एजेंसी इनपुट)

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad