Advertisement

अजहरुद्दीन का एचसीए अध्यक्ष पद का नामांकन रद्द

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन के हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) अध्यक्ष पद के लिए भरे गये नामांकन पत्रों को आज निर्वाचन अधिकारी ने नामंजूर कर दिया। अजहर से जब उनका नामांकन रद्द किए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं दुखी और निराश हूं। मुझे अदालत ने सभी आरोपों से बरी कर रखा है।
अजहरुद्दीन का एचसीए अध्यक्ष पद का नामांकन रद्द

एचसीए सूत्रों ने बताया कि अजहर का आवेदन निर्वाचन अधिकारी के राजीव रेड्डी ने नामंजूर कर दिया क्योंकि उन्हें यह पक्का पता नहीं था कि बीसीसीआई ने उन पर मैच फिक्सिंग के लिए लगाया गया प्रतिबंध हटा दिया है या नहीं और वह एचसीए के मतदाता हैं या नहीं।                सूत्रों ने कहा, उनका  (अजहर) नामांकन पत्र निर्वाचन अधिकारी ने जांच के बाद नामंजूर कर दिया। पीठासीन अधिकारी ने बीसीसीआई को लिखा था कि क्या उन पर मैच फिक्सिंग के लिए लगाया गया प्रतिबंध हटा दिया गया है या नहीं। बीसीसीआई ने इसका जवाब नहीं दिया।

एक अन्य सूत्र ने हालांकि कहा कि निर्वाचन अधिकारी को बीसीसीआई के बजाय लोढ़ा समिति को लिखना चाहिए था।                इसके अलावा यह भी मसला है कि अजहर एचसीए के मतदाता हैं या नहीं। अजहरुद्दीन ने इस सप्ताह के शुरू में एचसीए के शीर्ष पद के लिए नामांकन भरा था। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad