Advertisement

एक बार फिर आईपीएल ट्रॉफी से दूर रह गई आरसीबी, तीन साल में दूसरी बार राजस्थान ने तोड़ा सपना

राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को अहमदाबाद में एलिमिनेटर मुकाबले में चार विकेट से जीत के साथ इंडियन...
एक बार फिर आईपीएल ट्रॉफी से दूर रह गई आरसीबी, तीन साल में दूसरी बार राजस्थान ने तोड़ा सपना

राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को अहमदाबाद में एलिमिनेटर मुकाबले में चार विकेट से जीत के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के शानदार अभियान का अंत किया। एक बार फिर आरसीबी ट्रॉफी से दूर रह गई। 

गौरतलब है कि आरआर और आरसीबी आखिरी बार आईपीएल प्लेऑफ़ में 2022 में अहमदाबाद में क्वालीफायर 2 गेम में मिले थे। रॉयल्स ने उस दिन भी सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के शानदार शतक की बदौलत जीत हासिल कर आरसीबी को बाहर का रास्ता दिखाया था। 

बहरहाल, कल शाम के इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 172/8 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने छह गेंद शेष रहते 173 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने 30 गेंदों में 45 रन बनाए, जबकि रियान पराग और शिम्रोन हेटमायर ने क्रमशः 36 और 26 रनों की तेज पारी खेली।

इससे पहले, आरसीबी के लिए रजत पाटीदार ने 22 गेंदों में 34 रन बनाए। फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने चतुर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का शिकार बनने से पहले 24 गेंदों में 33 रन बनाए, जबकि महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदों में 32 रन की तेज पारी खेली।

भारत के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि लगातार गेंदों पर कैमरून ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल के विकेट लिए। आवेश खान ने चार ओवर में 44 रन देकर तीन विकेट लिये।

संक्षिप्त स्कोर:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: 20 ओवर में 172/8 (रजत पाटीदार 34; रविचंद्रन अश्विन 2/19, अवेश खान 3/44)।

राजस्थान रॉयल्स: 19 ओवर में 174/6 (यशस्वी जयसवाल 45, रियान पराग 36; मोहम्मद सिराज 2/33)।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad