Advertisement

टी20 विश्व कप खेलेने भारत आएगी पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान सरकार ने आज अपनी क्रिकेट टीम को अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारत जाने की अनुमति दे दी लेकिन टीम के लिए सुरक्षा के खास इंतजाम करने का अनुरोध किया है।
टी20 विश्व कप खेलेने भारत आएगी पाकिस्तान टीम

काफी समय से चली आ रही अटकलबाजी को विराम देते हुए गुरूवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कि सरकार ने आठ मार्च से शुरू हो रहे टूर्नामेंट के लिए भारत जाने की अनुमति दे दी है। शहरयार ने एक विज्ञप्ति में कहा, मुझे खुशी है कि हमारी सरकार ने टीम को भारत जाने की अनुमति दे दी है। हमने आईसीसी से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए भारत में सुरक्षा के खास इंतजाम करने को कहा है। पीसीबी ने कहा था कि आईसीसी टूर्नामेंट के लिए टीम तभी भारत जाएगी जब उसे सरकार से मंजूरी मिल जाएगी। उन्होंने यह भी कहा था कि टूर्नामेंट से नाम वापस लेने पर उसे आईसीसी को भारी जुर्माना भरना होगा। पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में 16 मार्च को एक क्वालीफायर से खेलना है जबकि भारत से उसका सामना 19 मार्च को धर्मशाला में होगा। टूर्नामेंट के दौरान सैकड़ों पाकिस्तानियों के भारत आने की उम्मीद है। पीसीबी अध्यक्ष ने आईसीसी से उनका इंतजाम करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि भारत में टी20 विश्व कप देखने जाने वालों के लिए वीजा और अन्य इंतजाम किए जाएंगे।

 

इससे पहले बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने आश्वासन दिया था कि पाकिस्तान समेत सभी प्रतिभागी टीमों की सुरक्षा के फुलप्रूफ उपाय किए जाएंगे। उन्होंने कहा था, बीसीसीआई विश्व कप की बेहतरीन मेजबानी करेगा और हर टीम की सुरक्षा के सर्वश्रेष्ठ उपाय किए जाएंगे। हमने पहले भी कई विश्व कप और अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी की है और मुझे नहीं लगता कि किसी टीम को यहां असुरक्षित महसूस करना चाहिए। पीसीबी ने पहले संकेत दिया था कि यदि सरकार अनुमति नहीं देती तो उनकी टीम भारत नहीं जाएगी।

 

वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे दोनों देशों के बीच रिश्तों में सुधार करने में मदद मिलेगी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा, भारत पाकिस्तान संबंधों की दिशा में यह सकारात्मक है और हमारी सरकार ने फिर से दिखाया है कि वह खेलों को राजनीति से जोड़ने में विश्वास नहीं करती। पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने उम्मीद जताई कि अब भारत भी सकारात्मक रवैया अपनाएगा और दोनों देश पाकिस्तान या भारत में द्विपक्षीय श्रृंखला खेल सकते हैं। वहीं पूर्व टेस्ट स्पिनर दानेश कानेरिया ने कहा, मैं भारत गया हूं और उन्होंने हमारे लिए सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा मुहैया कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी और हमें किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। जहां तक भारतीय लोगों का सवाल है तो वे अच्छी मेहमानवाजी करते हैं। वे पाकिस्तानी टीम का स्वागत करेंगे। पूर्व कप्तान रमीज राजा ने कहा, मैं इस स्थिति से परिपक्वता से निबटने के लिए पीसीबी और अपनी सरकार को बधाई देता हूं।

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad