Advertisement

पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने टी20 विश्व कप के दौरान कोचों के साथ 'दुर्व्यवहार' किया: रिपोर्ट

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने टी20 विश्व कप 2024 में अपने प्रदर्शन के दौरान मेन इन ग्रीन के...
पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने टी20 विश्व कप के दौरान कोचों के साथ 'दुर्व्यवहार' किया: रिपोर्ट

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने टी20 विश्व कप 2024 में अपने प्रदर्शन के दौरान मेन इन ग्रीन के कोचों के साथ 'दुर्व्यवहार' किया।

एफजीओ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अफरीदी को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोचों और प्रबंधन कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करते हुए पाया गया था।

जियो न्यूज ने आगे कहा कि इस बात की जांच चल रही है कि प्रबंधन कर्मचारियों ने 24 वर्षीय व्यक्ति के अनुचित व्यवहार के बाद उसके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की।

कोचों के साथ अफरीदी के दुर्व्यवहार की खबर तब सामने आई जब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वहाब रियाज ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा गठित राष्ट्रीय चयन समिति से हटाए जाने पर अपनी चुप्पी तोड़ी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को पुष्टि की कि उन्होंने अब्दुल रज्जाक और वहाब रियाज को सूचित कर दिया है कि राष्ट्रीय चयन समिति के गठन में अब उनकी सेवाओं की आवश्यकता नहीं होगी। अब्दुल रज्जाक पुरुष और महिला चयन समितियों का हिस्सा थे, जबकि वहाब पुरुष टीम के चयनकर्ता थे।

पीसीबी का यह बयान हाल ही में संपन्न आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 से पाकिस्तान के जल्दी बाहर होने के बाद आया है, जहां वे ग्रुप स्टेज के बाद बाहर हो गए थे, जिसमें अमेरिका और भारत के खिलाफ हार भी शामिल थी।

समिति से हटाए जाने के बाद, रियाज़ ने एक्स को संबोधित किया और लिखा, "मैं बहुत कुछ कह सकता हूं लेकिन मैं दोषारोपण के खेल का हिस्सा नहीं बनना चाहता।"

एक्स पर अपने पोस्ट के साथ, उन्होंने एक पत्र भी साझा किया, जिसमें लिखा था, "मेरा समय। पीसीबी के लिए चयन समिति के सदस्य के रूप में सेवा करना समाप्त हो गया है, मैं बस अपने लोगों को यह बताना चाहता हूं कि मैंने उस खेल की सेवा की है जिसे मैं प्यार करता हूं।" विश्वास और ईमानदारी और पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए अपना 100 प्रतिशत दिया है।"

उन्होंने कहा, "हर किसी के वोट का महत्व समान था, हमने एक टीम के रूप में चयन संबंधी निर्णय लिए और उस प्रक्रिया की जिम्मेदारी को समान रूप से साझा किया। इसमें अपना योगदान देना सम्मान की बात थी।"

उन्होंने यह भी कहा कि टीम के लिए उनके दृष्टिकोण में मुख्य कोच गैरी कर्स्टन और बाकी कोचिंग समूह का समर्थन करना सम्मान की बात थी।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "मुझे विश्वास है कि कोचों ने जो टीम योजना बनाई है, उससे यह सुनिश्चित होगा कि जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे यह टीम एक प्रमुख शक्ति के रूप में विकसित होती रहेगी और मैं उन्हें उस यात्रा के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं उन लोगों का आभारी हूं जिन्होंने प्रार्थना की है मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भविष्य के लिए सफलता के अलावा और कुछ नहीं चाहता।"

पाकिस्तान ने चयन समिति के पुनर्गठन की भी पुष्टि की है और इसकी संरचना के बारे में विवरण जल्द ही घोषित किया जाएगा। पुरुष चयन समिति के सात सदस्यों में से एक के रूप में बहाल होने से पहले वहाब ने मुख्य चयनकर्ता के रूप में कार्य किया था। पूर्व तेज गेंदबाज ने सीनियर टीम मैनेजर के रूप में टी20 विश्व कप में भी पाकिस्तान की ओर से यात्रा की थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad