Advertisement

धोनी से लगातार तीन छक्के खाने के बाद उनके मुरीद हुए पांड्या, मैच हारने के बाद कह दी बड़ी बात

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स...
धोनी से लगातार तीन छक्के खाने के बाद उनके मुरीद हुए पांड्या, मैच हारने के बाद कह दी बड़ी बात

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स से अपनी टीम की 20 रन की हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी की सामरिक कौशल की सराहना नहीं छिपा सके।

जबकि धोनी की तीन छक्कों की बौछार और आखिरी गेंद पर जल्दबाजी में दो रन बनाने से सीएसके को जीत मिली, यह पूर्व भारतीय कप्तान की स्टंप के पीछे से खेल को समझने की क्षमता थी, जिससे पंड्या को लगा कि जीत और हार का अंतर पैदा हुआ।

पंड्या ने कहा, "वे (सीएसके) अपनी योजनाओं के साथ चतुर थे और लंबी सीमा का अच्छी तरह से उपयोग कर रहे थे। उन्हें इसकी समझ थी और उनके पास स्टंप के पीछे एक आदमी था जो उन्हें बताता था कि क्या काम कर रहा है।" 

सीएसके के कप्तान रुतुताज गायकवाड़ ने धोनी की बड़ी सराहना करते हुए कहा कि केवल चार गेंद शेष रहते उनकी पावर-हिटिंग ने जीत और हार के बीच अंतर पैदा किया। 42 वर्षीय धोनी ने चार गेंदों पर 20 रन बनाए, जिससे अंत में मैच के नतीजे पर फर्क पड़ा।

गायकवाड़ ने कहा, जिन्होंने इस सीजन में धोनी से कप्तानी की जिम्मेदारी ली थी, "हमारे युवा विकेटकीपर (एमएसडी) ने निचले क्रम में तीन छक्के लगाने से बहुत मदद की और मुझे लगता है कि यही अंतर था। शुरुआत करने के लिए, इस तरह के मैदान पर, आपको 10-15 अतिरिक्त रनों की आवश्यकता होती है। हम 215-220 की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन बुमराह ने अच्छी गेंदबाजी की।'' 

उन्होंने कहा, "गेंदबाजी के मामले में, हम अपने प्रदर्शन में सही थे। यहां तक कि पावरप्ले में भी, मैं 60 रन देकर छह ओवर लेता। इस प्रकार के स्थानों पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कौशल की आवश्यकता होती है। हमारे (लसिथ) मलिंगा (मथीशा पथिराना) ने असाधारण गेंदबाजी की अच्छा है और उन यॉर्कर को पकड़ लिया।"

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने पारी की शुरुआत क्यों नहीं की और इसके बजाय रचिन रवींद्र के साथ अजिंक्य रहाणे को भेजा, गायकवाड़ ने कहा, "कुछ नहीं, जिंक्स (रहाणे) को थोड़ी परेशानी थी। मैंने सोचा कि उनके लिए ओपनिंग करना और तेजी से रन बनाना बेहतर होगा। मैं कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता हूं।"  

प्लेयर ऑफ द मैच, पथिराना, जिन्होंने 4/28 के अपने सर्वश्रेष्ठ आईपीएल आंकड़े हासिल किए, ने कहा कि वह थोड़ा घबराए हुए थे क्योंकि वह चोट से उबरने के बाद टीम में वापस आ रहे थे।

उन्होंने कहा, "जब हमने पावरप्ले में गेंदबाजी की, तो मैं घबरा गया था। मैं नतीजों के बारे में नहीं सोचता और मैं सिर्फ क्रियान्वयन के बारे में सोचता हूं। सबसे पहले, मुझे दो सप्ताह पहले थोड़ी परेशानी हो रही थी और सभी सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ियों ने मेरी मदद की।" महान मलिंगा की तर्ज पर अपना एक्शन तैयार करने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ी ने कहा, "यह मेरी फॉर्म के लिए मुख्य बात है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad