Advertisement

भारत-श्रीलंका विश्व कप मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

क्रिकेट विश्वकप में आज भारत और श्रीलंका की भिड़ंत होनी है और खेल प्रेमियों ने वर्ष 2011 को याद करना शुरू...
भारत-श्रीलंका विश्व कप मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

क्रिकेट विश्वकप में आज भारत और श्रीलंका की भिड़ंत होनी है और खेल प्रेमियों ने वर्ष 2011 को याद करना शुरू कर दिया है। दरअसल, दोनों टीमें जब विश्व कप 2011 के फाइनल में भिड़ी थी, तब तारीख दो अप्रैल थी, मैदान मुंबई का वानखेड़े था। इस बार भी दोनों देशों का मुकाबला दो तारीख को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में है। आइए, एक नज़र डालते हैं उन खिलाड़ियों पर, जो इस मुकाबले में अपनी छाप छोड़ सकते हैं।

रोहित शर्मा: 398 रनों के साथ, रोहित अब तक टूर्नामेंट में भारत के अग्रणी रन-स्कोरर हैं। कप्तान ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया है, चाहे वह पावरप्ले में गेंदबाजों पर आक्रमण हो, उनकी गेंदबाजी में बदलाव हो या ऊर्जा हो। प्रशंसकों का लक्ष्य होगा कि 'हिटमैन' वानखेड़े में अपने पहले विश्व कप मैच में शानदार शुरुआत को अपने आठवें विश्व कप शतक में बदल दें, जिसमें वह टीम का नेतृत्व भी कर रहे हैं।

विराट कोहली: विराट टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 354 रन बना चुके हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। वह सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ दो शतक दूर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ असफलता के बाद, प्रशंसक और विराट एक और बड़ी पारी के लिए उत्सुक होंगे, जो विराट को इतिहास के शिखर पर पहुंचा देगी।

श्रेयस अय्यर: छह मैचों में एक अर्धशतक की मदद से सिर्फ 134 रन बनाने वाले लायर का विश्व कप निराशाजनक रहा है। भारत के चौथे नंबर के बल्लेबाज बार-बार पुल करने के प्रयास में शॉर्ट गेंदों का शिकार बने। उन्हें नेट्स पर ऐसी गेंदों का अभ्यास करते देखा गया। अय्यर बड़ी पारी खेलने के इच्छुक होंगे और यह दिलचस्प होगा कि एक और असफलता की स्थिति में टीम उनके साथ कितनी बनी रहती है।

जसप्रीत बुमराह: छह मैचों में 14 विकेट के साथ, बुमराह इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने भारत की अजेय बढ़त में बड़ी भूमिका निभाई है। 'बूम बूम' एक और बड़ा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होगा जो उसे टूर्नामेंट में विकेट लेने वाले चार्ट में ऊपर जाने में मदद करेगा। प्रशंसक बुमराह की तीव्र गति, ऑन-पॉइंट यॉर्कर और तीव्रता को देखने के लिए उत्साहित होंगे।

मोहम्मद शमी: शमी ने टूर्नामेंट में सिर्फ दो मैच खेले हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। चाहे वह उनका अर्धशतक हो जिसने भारत को आईसीसी प्रतियोगिताओं में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 दशक की हार का सिलसिला तोड़ने में मदद की या इंग्लैंड के खिलाफ 230 रन का बचाव करते हुए चार विकेट लेना, शमी सनसनीखेज रहे हैं। 13 विश्व कप मैचों में 40 विकेट के साथ, वह जहीर खान को पीछे छोड़कर टूर्नामेंट के इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने से केवल पांच विकेट दूर हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad