Advertisement

पोंटिंग ने चुनी इस दशक की अपनी पसंदीदा टेस्ट टीम, कोहली को मिली कमान

ऑस्‍ट्रेलिया टीम के पूर्व महान कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने सोमवार को इस दशक की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टेस्ट...
पोंटिंग ने चुनी इस दशक की अपनी पसंदीदा टेस्ट टीम, कोहली को मिली कमान

ऑस्‍ट्रेलिया टीम के पूर्व महान कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने सोमवार को इस दशक की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टेस्ट टीम का चयन किया है। पोंटिंग ने उन खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दी है, जिन्‍होंने 10 साल में बेहतरीन प्रदर्शन किया। पोंटिंग की दशक की टेस्‍ट टीम में इंग्‍लैंड के चार खिलाड़ियों को जगह मिली है। पोंटिंग ने अपनी टीम में भारत से सिर्फ एक खिलाड़ी को चुना और साथ ही उसे सबसे बड़ी जिम्‍मेदारी भी सौंपी है। बता दें कि रिकी पोंटिंग ने दशक की अपनी टेस्‍ट टीम में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को चुना है और उन्‍हें ही टीम का कप्‍तान बनाया है। कोहली इस समय आईसीसी टेस्‍ट और वनडे बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में नंबर-एक पर काबिज हैं।

आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की

पोंटिंग ने अपनी टीम का फोटो आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया, जिसके साथ उन्‍होंने लिखा कि हर कोई अपनी दशक की टीम चुन रहा है, तो मैंने सोचा की इस मजेदार चीज से जुड़ जाउं। ऑस्‍ट्रेलियाई पूर्व कप्‍तान ने अपनी दशक की टीम में इंग्‍लैंड की तरफ से एलिस्‍टर कुक, ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स और तेज गेंदबाजों स्‍टुअर्ट ब्रॉड व जेम्‍स एंडरसन को चुना है। वहीं उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया से ओपनर डेविड वॉर्नर, स्‍टीव स्मिथ और नाथन लियोन का चयन किया है।

कोहली पोंटिंग से बस एक शतक पिछे

कोहली ने अब तक 70 अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाए हैं और वह अब सिर्फ रिकी पोंटिंग (71) व सचिन तेंडुलकर (100) से पीछे हैं। 31 साल के कोहली ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 50 से ज्‍यादा की औसत बरकरार रखी है। वह तेंडुलकर (34,357) और पोंटिंग (27,483) के बाद सबसे ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। कोहली ने अब तक अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर 21,444 रन बनाए हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया की सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट एकादश में भी कोहली बने कप्तान

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने दुनियाभर में रन बनाए और 2019 का अंत सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज के साथ किया। वैसे, आपको ध्‍यान होगा कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट ने हाल ही में दशक की सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट एकादश की घोषणा की थी और इसमें भी उन्‍होंने कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी विराट कोहली को सौंपी थी।

पोंटिंग की इस दशक की टीम इस प्रकार है:

डेविड वॉर्नर, एलिस्‍टर कुक, केन विलियमसन, स्‍टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्‍तान), कुमार संगकारा (विकेटकीपर), बेन स्‍टोक्‍स, डेल स्‍टेन, नाथन लियोन, स्‍टुअर्ट ब्रॉर्ड और जेम्‍स एंडरसन।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad