Advertisement

कानपुर में भारत का 500 वां टेस्‍ट : रहाणे ने कहा, हम जीतने के लिये खेलेंगे

न्यूजीलैंड के खिलाफ 500 वें टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनने के लिए खुद को भाग्यशाली मानने वाले बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वे विरोधी टीम को हल्के में नहीं ले रहे और उनके स्पिनर्स और बायें हाथ के गेंदबाजों का वीडियो देखकर रणनीति बना रहे हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि टीम की कोशिश रहेगी कि नये सत्र की शुरूआत ग्रीन पार्क में जीत के साथ करें।
कानपुर में भारत का 500 वां टेस्‍ट : रहाणे ने कहा, हम जीतने के लिये खेलेंगे

ग्रीन पार्क स्टेडियम में नेट अभ्यास के बाद रहाणे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस मैदान पर वह पहले भी खेल चुके हैं और यहां का विकेट धीमे से और धीमा होता जाता है। पहले दिन हमारी टीम कैसे विकेट पर खेलती है और अहम खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते है सब कुछ उस पर निर्भर करता है।

हम अपने खिलाडि़यों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते है क्योंकि यह भारत में इस सत्र का पहला मैच है और साथ ही साथ भारत का 500 वां टेस्ट मैच और हम इसे जीतने की उम्मीद करते हैं। हम अपने देश मेें स्पिन की अनुकूल विकेट की उम्मीद करते हैं।

न्यूजीलैंड के स्पिनरों और बायें हाथ के गेंदबाजों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के स्पिनर्स और तेज गेंदबाज अच्छे हैं और हम उनकी इज्जत करते हैं। कई गेंदबाजों को हमने पहले नहीं खेला है इसलिये उनके वीडिओ देखकर हम उनके खेल को समझने की कोशिश कर रहे हैं। टीम बायें हाथ के गेंदबाजों को खेलने का अभ्यास भी कर रही है। हमने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के लिये खास रणनीति बनाई है जिसका खुलासा मैदान पर ही होगा।

रहाणे ने कहा कि टीम इंडिया का हर खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि नये सत्र का यह पहला टेस्ट मैच बहुत ही महत्तवपूर्ण है क्योंकि यह पूरे सत्र के लिए लय तय करेगा और इसलिये हम मैच जीतने के लिये खेलेंगे। उन्होंने कहा कि हाल में वेस्टइंडीज में हुई श्रंखला के बाद भारतीय खिलाडि़यों का मनोबल बहुत बढ़ा हुआ है और हर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने के लिये बेताब है लेकिन इसके बावजूद हम न्यूजीलैंड की टीम को कमजोर नहीं समझते और उसका सम्मान करते हैं। 

पांच सौवें टेस्ट मैच में खेलने के बारे में पूछे जाने पर रहाणे ने कहा कि टीम इंडिया में इस समय जो भी खिलाड़ी है वह बहुत भाग्यशाली हैं जो उन्हें अपने देश के 500 वें टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिल रहा है। अगर टीम इंडिया यह मैच जीत गयी तो टीम का प्रत्येक खिलाड़ी इस एतिहासिक मैच में जीत का भागीदार होगा। इससे पहले सोमवार सुबह कानपुर में आसमान साफ था और धूप निकली हुई थी। सुबह 10 बजे से टीम इंडिया के खिलाडि़याें ने वार्मअप किया और बाद में सभी खिलाड़ियों ने नेट अभ्यास किया। सोमवार शाम तक न्यूजीलैंड टीम के कानपुर पहुंचने की संभावना है। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad