Advertisement

बिग बैश लीग में राशिद खान और हारिस राउफ ने ली हैट्रिक, राशिद की तीसरी

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में शुमार राशिद खान ने एक बार फिर साबित...
बिग बैश लीग में राशिद खान और हारिस राउफ ने ली हैट्रिक, राशिद की तीसरी

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में शुमार राशिद खान ने एक बार फिर साबित किया की क्यों वे टी-20 में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे बिग बैश लीग में शानदार गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक ली है। यही नहीं बीबीएल में बुधवार का दिन बेहद खास रहा। एशियाई मूल के दो गेंदबाजों ने ऑस्‍ट्रेलियाई लीग में अपना जलवा बिखेरा। जी हां पाकिस्‍तान के अनकैप्‍ड तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने मेलबर्न स्‍टार्स की तरफ से खेलते हुए हैट्रिक पूरी की। राशिद खान बीबीएल में हैट्रिक लेने वाले एडिलेड स्‍ट्राइकर्स फ्रेंचाइजी के पहले गेंदबाज बने।

राशिद चार गेंदों पर चार विकेट भी चटका चुके हैं

यह उनके टी-20 करिअर की तीसरी हैट्रिक है। बिग बैश लीग के 27वें मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से खेलते हुए राशिद खान ने ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर टी-20 मैच में हैट्रिक ली। टी-20 में राशिद चार गेंदों पर चार विकेट चटका चुके हैं। इससे पहले राशिद ने जमैका थलाइवाज के खिलाफ साल 2017 के कैरेबियन प्रीमियर लीग के एक मैच में हैट्रिक ली थी।

हारिस राउफ ने ऐसे पूरी की हैट्रिक

वहीं हारिस राउफ ने मेलबर्न स्‍टार्स की तरफ से खेलते हुए सिडनी थंडर्स के खिलाफ हैट्रिक पूरी की। पाक तेज गेंदबाज ने थंडर की पारी के आखिरी ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेकर अपने हैट्रिक पूरी की। राउफ ने मैथ्‍यू गिलकेस, कैलम फर्ग्‍यूसन और डेनियल सैम्‍स के विकेट लेकर खास उपलब्धि हासिल की। हारिस राउफ भी बीबीएल में हैट्रिक लेने वाले मेलबर्न स्‍टार्स के पहले गेंदबाज बने। 

तीन हैट्रिक लेने वाले पांचवें गेंदबाज बने

राशिद खान से पहले चार गेंदबाजों ने टी-20 क्रिकेट में तीन बार हैट्रिक लेने का कारनामा किया है। भारतीय फिरकी गेंदबाज अमित मिश्रा ने तीन बार हैट्रिक ली है। ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज एंड्र्यू टाई ने भी तीन बार हैट्रिक लेने का कमाल किया है। विंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद सामी ने भी फटाफट क्रिकेट में तीन बार हैट्रिक लेने का कारनामा किया है। राशिद इस सूची में पांचवें गेंदबाज बने हैं।

ऐसे की हैट्रिक पूरी

एडिलेड स्ट्राइकर्स के 11वें ओवर और अपने कोटे के तीसरे ओवर में राशिद खान ने दो विकेट चटकाए। पारी के 11वें ओवर की पांचवी और छठी गेंद पर विकेट लिए। वहीं, 13वें ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की। राशिद ने सबसे पहले जेम्स विंस को फिर जैक एडवर्ड्स और जोर्डन सिल्क को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। 

लिए कुल चार विकेट

राशिद खान ने चार ओवर में 22 रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। राशिद का यह फॉर्म इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप में विपक्षी बल्लेबाजों के लिए परेशानी बन सकती है। आईपीएल 2020 के सत्र में भी वह अपनी फिरकी का जादू भारतीय जमीन पर बिखेरेंगे। राशिद आईपीएल में सनराईजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad