Advertisement

तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे रवींद्र जडेजा

टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर काबिज रवींद्र जडेजा ने कोलंबो टेस्ट में 7 विकेट झटके थे। साथ ही उन्होंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 70 रन बनाए थे।
तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे रवींद्र जडेजा

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट जीत हासिल करने के साथ ही तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। लेकिन तीसरे टेस्‍ट से पहले भारत के लिए बुरी खबर आ रही है। आईआईसीसी ने भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर 'आचार संहिता' के उल्लंघन करने के मामले में एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध लगा दिया है।

जडेजा अब श्रीलंका के खिलाफ पलेक्केले में होने वाले तीसरा और अंतिम टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। तीसरे दिन के खेल के दौरान, जडेजा को किसी तीसरे व्यक्ति पर या उसके पास गेंद फेंकने से संबंधित आचार संहिता का दोषी पाये जाने के चलते उन पर एक टेस्ट मैच का प्रतिंबध लगाया गया है। रविंद्र जडेजा ने श्रीलंका की पारी के 53वें ओवर में करुनारत्ने की तरफ गेंद फेंकी। इस तरह से रविंद्र जडेजा के गेंद फेंकने को 'खतरनाक' माना गया। आईसीसी की क्रिकेट संहिता के अनुसार इस उल्लंघन के बाद पिछले दो साल के दौरान जडेजा का डीमैरिट पांइट्स छह हो गये है।इसी वजह से उन्हें अगले मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। 

गौरतलब है कि टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर काबिज रवींद्र जडेजा ने कोलंबो टेस्ट में 7 विकेट झटके थे। साथ ही उन्होंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 70 रन बनाए थे। इसकी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad