Advertisement

रोहित ने गुस्से में विकेटों पर मारा बैट, लगा 15 फीसदी जुर्माना

मुंबई इंडियंस के कप्तान  पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान आउट होने के बाद निराशा...
रोहित ने गुस्से में विकेटों पर मारा बैट, लगा 15 फीसदी जुर्माना

मुंबई इंडियंस के कप्तान  पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान आउट होने के बाद निराशा में विकेटों पर बल्ला मारने के लिए मैच फीस का 15 फिसदी जुर्माना लगाया गया है। रोहित को ईडन गार्डन्स पर रविवार की रात खेले गए मैच में जब पगबाधा आउट दिया गया तो उन्होंने निराशा में बल्ला नॉनस्ट्राइकर छोर पर विकेटों में पर मारा। इस तरह से उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग की आचार संहिता का उल्लंघन किया। 

तेज शुरूआत देने के चलते हुए आउट

दरअसल कोलकाता के 232 के जवाब में रोहित के कंधों पर मुंबई को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी थी। मुंबई ने अपना पहला विकेट क्विंटन डी कॉक के तौर पर दूसरे ही ओवर में गंवा दिया था। इसके बाद अगले ओवर में ही रोहित शर्मा भी 12 रन बनाकर पगबाधा आउट करार दिए गए। यही सारे विवाद की जड़ भी रही।

हुई चौतरफा आलोचना

अब रोहित शर्मा के इस अभद्र व्यवहार की चौतरफा आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया में क्रिकेट फैन से लेकर विश्व भर के दिग्गज तक हर कोई रोहित की इस हरकत को खेल भावना के विपरित बता रहा है। रोहित ने आईपीएल आचार संहिता के लेवल एक के दोष 2.2 को स्वीकार किया है। आईपीएल की विज्ञप्ति के अनुसार शर्मा ने आईपीएल आचार संहिता के लेवल एक दोष 2.2 को स्वीकार लिया है और उन्हें जुर्माना भी मंजूर है।

मैच में लगी छक्कों की लड़ी

मुंबई इंडियंस ने यह मैच 34 रन से गंवा दिया। केकेआर ने इस जीत से लगातार छह मैच हारने का क्रम भी तोड़ा। यह कोलकाता का अपने घरेलू मैदान पर सीजन का आखिरी मुकाबला था। इस जीत के साथ ही वह अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है, जबकि मुंबई की टीम तीसरे नंबर पर है। इस मैच में कुल 29 छक्के लगे, जिनमें 15 छक्के केकआर की ओर से जड़े गए और शेष 14 मुंबई इंडियंस की टीम से। इस मैच में सबसे अधिक व्यक्तिगत छक्कों की बात करें, तो हार्दिक पंड्या ने अकेले नौ छक्के लगाए, जबकि कोलकाता के आंद्रे रसेल ने 8 छक्के जड़े। 

हार्दिक पंड्या ने खेली सबसे ताबड़तोड़ पारी

बता दें कि रविवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल ने ताबड़तोड़ 80 रन बनाए और प्रतिद्वंदी टीम को 233 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया। इसके जवाब में हार्दिक पंड्या ने तो गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए लेकिन बाकी टीम का सहयोग न मिलने की वजह से मुंबई मैच हार गई। पंड्या ने मात्र 34 बॉल पर 91 रन बनाए और इस पारी में उन्होंने 6 चौके तो नौ छक्के भी जड़े।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad