Advertisement

सचिन ने पुछल्ले बल्लेबाजों को सराहा, अहम मौकों पर किया अच्छा प्रदर्शन

क्रिकेट के इतिहास में विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अहम लम्हों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए भारत के निचले क्रम के बल्लेबाजों की तारीफ की। सचिन ने कहा कि टीम के सफल घरेलू सत्र में बल्लेबाजों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
सचिन ने पुछल्ले बल्लेबाजों को सराहा, अहम मौकों पर किया अच्छा प्रदर्शन

तेंदुलकर ने कहा, हमारी टीम के लिए सत्र बेजोड़ रहा। चुनौतीपूर्ण लम्हें आए जब मुझे लगता है कि हमारे सातवें, आठवें और नौवें नंबर के बल्लेबाजों ने बड़ा योगदान दिया। ये महत्वपूर्ण लम्हें थे जहां से टेस्ट मैच किसी भी तरफ जा सकता था, लेकिन बल्लेबाजों ने मैच विरोधी टीम से दूर कर दिया।

 

सचिन ने कहा, जब किसी टीम का मजबूत पक्ष यह होता है कि उसके गेंदबाज आपके लिए महत्वपूर्ण रन जुटा सकते हैं, विकेट कीपर आपके लिए शतक जड़ सकता है तो आप मजबूत टीम बन जाते हो।

 

तेंदुलकर ने मुंबई में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, इसलिए बेशक पहले छह बल्लेबाज और सात, आठ, नौ नंबर के खिलाड़ी भी योगदान देते हैं।

सचिन ने विकेट कीपर रिद्धिमान साहा को सत्र में तीन शतक मारने की उपलब्धि को शानदार करार दिया। उन्होंने कहा, इन खिलाडि़यों ने महत्वपूर्ण लम्हों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, जो टेस्ट मैच और कभी-कभी श्रृंखला का नतीजा तय कर सकते हैं। मुझे लगता है कि यह अंतर था और आप इसे देख सकते हैं।

तेंदुलकर ने कहा, जब दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर चल रही होती है और एक टीम अचानक आगे बढ़ जाती है तो आप अंतर देख सकते हैं और ऐसा ही हुआ।

गौरतलब है कि भारत ने न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के अलावा बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट को मिलाकर कुल 13 टेस्ट खेले जिसमें से 10 में जीत हासिल की।

 

भारत ने घरेलू सत्र की शुरूआत न्यूजीलैंड का 3-0 से क्लीनस्वीप करके की और फिर पांच मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड को 4-0 से हराया। टीम ने इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्रा टेस्ट जीता और फिर पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को चार टेस्ट की श्रृंखला में 2-। से हराया। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad