Advertisement

ऋद्धिमान साहा की अंगुली का ऑपरेशन हुआ सफल, फरवरी में न्यूजीलैंड सीरीज में करेंगे वापसी

भारत के टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की अंगुली का मंगलवार को मुंबई में सफल ऑपरेशन हुआ। 35 वर्षीय साहा...
ऋद्धिमान साहा की अंगुली का ऑपरेशन हुआ सफल, फरवरी में न्यूजीलैंड सीरीज में करेंगे वापसी

भारत के टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की अंगुली का मंगलवार को मुंबई में सफल ऑपरेशन हुआ। 35 वर्षीय साहा के दाहिने हाथ की अंगुली में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान फ्रेक्चर हो गया था। इससे पहले साहा को आईपीएल 2018 के दौरान कंधे में चोट लगी थी जिसका उन्हें इंग्लैंड में आपरेशन कराना पड़ा था। हालांकि फरवरी में न्यूजीलैंड में होने वाली दो मैचों की श्रृंखला तक वे पूरी तरह फिट हो सकते हैं।

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कराएंगे

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने हाथ और कलाई के विशेषज्ञ से सलाह ली। उन्हें ऑपरेशन के लिए कहा गया। मुंबई में मंगलवार को उनका सफल ऑपरेशन हुआ। अब वह जल्दी ही बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कराएंगे। साहा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर में टेस्ट सीरीज के दौरान ऐसी ही चोट लगी थी लेकिन वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले ठीक हो गए थे।

ऋषभ पंत को मिल सकती है टेस्ट टीम में जगह

साहा को ठीक होने में करीब तीन महीने तक का वक्त लग सकता है। ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टेस्ट टीम में किया जा सकता है। भारत को अगले साल फरवरी में न्यूजीलैंड के किलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस बात की संभावन कम ही है कि साहा तब तक पूरी तरह ठीक हो पाएंगे। साहा के फिट न होने की सूरत में पंत को टेस्ट टीम में दोबारा मौका मिल सकता है। 

साहा ने टेस्ट क्रिकेट में 100  कैच किए पूरे

गौरतलब है कि लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे पंत की जगह साहा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका दिया गया था। साहा ने इस मौके को बखूबी भुनाया। इसके बाद वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी जगह बनाने में कामयाब रहे। साहा ने डे-नाइट टेस्ट के दौरान टेस्ट क्रिकेट में अपने 100  कैच भी पूरे कर लिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad