Advertisement

भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मुकाबले से पहले न्यूयॉर्क में बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

आईसीसी टी20 विश्व कप में 9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाले महा मुकाबले से पहले, मैच पर खतरों की...
भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मुकाबले से पहले न्यूयॉर्क में बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

आईसीसी टी20 विश्व कप में 9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाले महा मुकाबले से पहले, मैच पर खतरों की रिपोर्ट के बाद न्यूयॉर्क के आइजनहावर पार्क स्टेडियम में सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया जाएगा। 

गवर्नर कार्यालय के एक बयान के अनुसार, स्थिति पर नजर रखी जा रही है और उनकी जानकारी के अनुसार "इस समय कोई विश्वसनीय सार्वजनिक सुरक्षा खतरा नहीं है।"

मैनहट्टन से 25 मील पूर्व में स्थित आइजनहावर पार्क स्टेडियम 3 से 12 जून तक आठ आईसीसी टी20 विश्व कप मैचों का मेजबान है, जिसमें दो एशियाई कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच लड़ाई भी शामिल है। न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ काम कर रही हैं कि ये खेल सुचारू रूप से चलते रहें।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से उन्होंने कहा, "मैंने न्यूयॉर्क राज्य पुलिस को उन्नत सुरक्षा उपायों में शामिल होने का भी निर्देश दिया है, जिसमें कानून प्रवर्तन की उपस्थिति, उन्नत निगरानी और गहन स्क्रीनिंग प्रक्रियाएं शामिल हैं।"

उन्होंने कहा, "सार्वजनिक सुरक्षा मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि क्रिकेट विश्व कप एक सुरक्षित, आनंददायक अनुभव हो।"

ईएसपीएन क्रिकइन्फो को पता चला है कि रिपोर्ट की गई धमकी के समर्थन में अधिकारियों को कोई पुष्ट सबूत नहीं मिला है। लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा है कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान सभी स्थानों पर सुरक्षा "मजबूत" रहेगी।

आईसीसी के एक प्रवक्ता ने कहा, "कार्यक्रम में सभी की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है और हमारे पास एक व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना है। हम अपने मेजबान देशों में अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं और वैश्विक परिदृश्य की लगातार निगरानी और मूल्यांकन करते हैं। सुनिश्चित करें कि हमारे आयोजन में पहचाने गए किसी भी जोखिम को कम करने के लिए उचित योजनाएँ मौजूद हैं।"

भारत अमेरिका में चार मैच खेलेगा, जिसमें आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत (5 जून), पाकिस्तान के खिलाफ मैच (9 जून), यूएसए के खिलाफ (12 जून) और कनाडा के खिलाफ अंतिम ग्रुप स्टेज गेम (15 जून को फ्लोरिडा में) शामिल है।

मेन इन ब्लू मंगलवार से न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं और प्रशिक्षण ले रहे हैं, हालांकि भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अभी तक नहीं पहुंचे हैं क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए शानदार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अभियान के बाद उन्हें ब्रेक दिया गया है। 15 मैचों में 741 रन के साथ सर्वाधिक रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल की।

इस महीने की शुरुआत में, आईसीसी और अमेरिका के साथ विश्व कप के सह-मेजबान क्रिकेट वेस्टइंडीज ने आश्वस्त किया था कि प्रशंसकों और खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव उपाय किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad