Advertisement

लोढ़ा समिति की सिफारिशें लागू करने के लिए विशेष समिति गठित

लोढ़ा समिति की सिफारिशों का लागू करने के मकसद से बीसीसीआई ने सात सदस्यीय विशेष समिति का गठन किया है। कमेटी में आईपीएल के चेयरमेन राजीव शुक्ला और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को भी शामिल किया गया है।
लोढ़ा समिति की सिफारिशें लागू करने के लिए विशेष समिति गठित

बोर्ड की सोमवार को हुई विशेष आम सभा में इस समिति के गठन का  फैसला लिया गया था। समिति में बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी, कार्यवाहक कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी, टीसी मैथ्यू, नव भट्टाचार्य  और जय सिंह भी शामिल हैं। सुप्रीम कोर्ट में जाने से पहले यह समिति अपनी रिपोर्ट बोर्ड को पेश करेगी।  समिति अगले दो दिनों में काम करना शुरू करेगी।

मालूम् हो कि सुप्रीम कोर्ट के 18 जुलाई 2016 को दिए गए आदेश पर सोमवार को क्रिकेट सेंटर में हुई विशेष आम सभा में चर्चा हुई जिसके लिए सात सदस्यीय समिति का गठन किया गया जो लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने की दिशा में अहम बिंदुओं को चिन्हित करेगी और अपनी रिपोर्ट अदालत में पेश करने से पहले बोर्ड को सौंपेगी। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि इस मामले की अगली 14 जुलाई को है जिसके चलते समिति को दस जुलाई तक रिपोर्ट देने के लिए कहा है ताकि अंतिम फैसला लिया जा सके। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना नियमित तौर पर समिति पर नजर रखेंगे। समिति उन्हें ही अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। समिति एक राज्य एक वोट, अधिकारियों की आयु सीमा 70 साल, चयन समिति के सदस्यों की संख्या बढ़ाकर पांच करने जैसे मुद्दों पर चर्चा करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad